Categories
Other

वायरल हो रही लड़की की सच्चाई आई सामने… देखें वीडियो

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय परिसर में रविवार को हुई हिंसा के बाद सोशल मीडिया पर एक नकाबपोश लड़की की तस्वीर वायरल हो रही है. जिसको लेकर लोग लिख रहे हैं कि यही वो लड़की है जो हम’ला’व’रों की अगुवाई कर रही थी. न्यूज चैनल के मुताबिक वो लड़की को ढूंढ निकाला है. साथ ही बातचीत के दौरान लड़की ने अपनी पूरी बात दुनिया के सामने रखी है.

आपको बता दें कि नकाब में वायरल हो रही लड़की का नाम शाम्भवी है. शाम्भवी का कहना है कि जेएनयू में जब हिंसा हुई उस वक्त वो वहां मौजूद ही नहीं थी. उसने बताया कि जिस समय साबरमती हॉस्टल में हंगामा हुआ था तब वो हॉस्पिटल में भर्ती थी. साथ ही उसने बताया कि उनके पास हॉस्पिटल की पर्ची भी है. वो शाम 6.30 बजे AIIMS में भर्ती थी. उसने आगे बताया कि पेरियार हॉस्टल में जब हमला हुआ था तब वो घायल हो गयी थी. शाम्भवी का आरोप है कि जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें वो है ही नहीं. वो आज भी वहीं चेक शर्ट पहनी हुई है. वीडियो वाला कलर और उनके शर्ट का कलर दोनों अलग है.


जे’एन’यू में पिछले कुछ दिनों से हॉस्टल फीस वृद्धि के खिला’फ छात्र प्र’दर्श’न कर रहे हैं. हाईकोर्ट के निर्देश के अनुसार प्रशासनिक ब्लॉक के 100 मीटर के दायरे में किसी भी विरोध की अनुमति नहीं है.आपको बता दें कि पुलिसकर्मियों जब पेरियार हॉस्टल पहुंचे. तो वहां उन्होंने लगभग 50 लोगों को नकाब पहने और लाठियों से लैस पाया था. भीड़ हॉस्टल में छात्रों को पीट रही थी और संपत्ति को नुकसान पहुंचा रही थी, लेकिन जब वहां पुलिस पहुंची तो उन्हें देखकर वे सब भाग गए. शाम 7 बजे साबरमती हॉस्टल में भ’ड़’के छात्रों और छात्रों की पि’टा’ई के बारे में हिं’सा के पीसीआर कॉल आने लगे. 

पीए सिस्टम की मदद से वैं’ड’ल्स को चे’ता’वनी जारी की गई थी लेकिन वे संपत्ति को नुकसान पहुंचते रहे और छात्रों की पिटाई करते रहे. बाद में सब भाग गए. कई छात्रों को चोटें आईं और उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया. सार्वजनिक संपत्ति अधि’नि’यम को नुक’सान की रोकथाम में आईपीसी की धा’रा 145, 147, 148 149, 151 और धारा 3 के तहत एफ’आई’आर दर्ज की गई है.


2 replies on “वायरल हो रही लड़की की सच्चाई आई सामने… देखें वीडियो”

Leave a Reply

Your email address will not be published.