Categories
Entertainment

अगर आप भी चाहती हैं द’र्द’ना’क पी’रि’य’ड्स से छुटकारा तो शुरू करिए ये खाना…….👇

खबरें

कब्ज और द’र्द’ना’क पी’रि’य’ड्स को दू’र करना है तो ये खाना शुरू करिए

सही आहार आपके ब्ल’ड शु’ग’र, ब्ल’ड प्रे’श’र और कोलेस्ट्रॉल के स्तर को स्थिर रखने में मद’द कर सकता है। अच्छी तरह से भोजन करना आपको एक स्वस्थ जीवन देता है साथ बालों से सं’बं’धि’त प’रे’शा’नि’यों को भी मि’टा सकता है। सेलिब्रिटी पो’ष’ण विशेषज्ञ रु’जु’ता दिवेकर ने आज काली किशमिश के फा’य’दे बताए हैं। घुं’घ’रा’ले बाल को मैनेज करने और द’र्द’ना’क पी’रि’य’ड्स जैसी समस्याओं को ह’ल करने में किशमिश बे’ह’द फायदेमंद है, इसे रुजुता ने अपने खाने में शा’मि’ल करने की सलाह दी है।

रुजुता ने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा है- ये छोटा ब’म, करे ब’ड़े का नाम। द’र्ज भरे पी’रि’य’ड्स बहुत सारी लड़कियों की स’म’स्या होती है, ऐसे में किशमिश बे’ह’द फायदेमंद है। काली किशमिश – पारंपरिक घुंघराले बाल, द’र्द’ना’क पी’रि’य’ड्स और अत्यधिक र’क्त’स्रा’व के लिए दवा से कम नहीं है। इसके अलावा कब्ज, सूजन के लिए भी ये अ’द्भु’त काम करती है। रुजुता ने बताया कि ये सबसे ज्यादा फायदा तब करता है जब आप इसे रातभर भिगोने के बाद इस्तेमाल करें। 

किशमिश अस्वास्थ्यकर स्नै’क्स का एक स्वस्थ विकल्प है। ये न केवल आपको आवश्यक पोषण संबंधी बढ़त देते हैं, बल्कि उनका उपयोग खाद्य पदार्थों में टॉपिंग के रूप में भी किया जा सकता है, ताकि व्यंजनों का स्वाद बढ़ सके और आपको आहार बोनस दिया जा सके। यह कल्पना करना कठिन हो सकता है कि छोटे किशमिश स्वास्थ्य समस्याओं के एक समूह से राहत प्रदान करते हैं, साथ ही साथ आपको कार्बोहाइड्रेट का एक अच्छा स्रोत प्रदान करते हैं, जिससे आपके शरीर को ऊर्जा मिलती है।