Categories
Other

10 साल से पिछवाडे़ के दर्द से परेशान था शख्स, जब हुआ एक्स-रे तो उड़ गयें सबकें होश….👇

खबरें

अक्सर देखा गया है कि लोग जब भी होते हैं किसी भी शारीरिक समस्या को नजरअंदाज कर देते हैं और डॉक्टर की मदद लेना पसंद करते हैं जब वह उन्हें अधिक परेशा’न करने लगता है। यही बात एक ऐसे व्यक्ति को हुई जो पिछले 10 वर्षों से शरीर के निचले हिस्से में दर्द से पी’ड़ित था और जब यह व्यक्ति डॉक्टर के पास गया, तो ए’क्स-रे रिपो’र्ट में उसकी समस्या का पता चला जिसने डॉक्टर को भी है’रा’न कर दिया। तो आइए जानते हैं इस अनो’खी कहानी के बारे में।

चीन में रहने वाला एक 55 वर्षीय व्यक्ति पिछले 10 वर्षों से पीठ दर्द से पी’ड़ित है। मीडि’या रि’^पोर्ट्स के मुताबिक, आदमी का नाम चेन है। वह पिछले 10 सालों से दर्द में था। वह कहता है कि वह काम में इतना व्यस्त था कि उसके पास डॉक्टर के पास जाने का भी समय नहीं था। चेन बताते हैं कि पहले तो दर्द उन्हें एक डंक की तरह लग रहा था, लेकिन धीरे-धीरे उनका दर्द और बदतर होता गया। हालात इतने बिगड़ गए कि उसे आखिरकार डॉक्टर के पास जाना पड़ा।

मी’डिया रि’पोर्टों के अनुसार, प्रारंभिक जांच में, यहां तक कि डॉक्टरों को भी समझ नहीं आया कि समस्या क्या थी। इसलिए उन्होंने चेन को एक्स-रे करवाने के लिए कहा। जब एक्स-रे रिपो’र्ट आई, तो इसे देखकर चेन के साथ-साथ डॉक्टरों के होश उड़ गए। वास्तव में, आठ सुइयां चेन के शरीर की पीठ में धंस गई थीं। ये सुई कपड़ों पर कढ़ाई की सुई थी। चेन के मुताबिक, जब भी वह दौड़ता था, उसे बहुत दर्द होता था।

इस घ’टना के बारे में बताते हुए, चेन ने कहा कि 10 साल पहले, वह अपनी पीठ में कई सु’इयों को डुबोते हुए कूड़े के ढेर पर गिर गया था। उन्होंने कई सुइयों को निकाल दिया था, लेकिन उन्हें पता नहीं था कि अंदर क्या डूब गया था। बताया जा रहा है कि चेन ने 15 अगस्त को स’र्जरी की और सभी सुइयों को हटा दिया गया। इसमें कुल चार घंटे लगे। डॉक्टरों ने उम्मीद जताई है कि चेन अब उस ‘द’र्दनाक’ दर्द से छुटकारा पा लेगा और वह जल्द ही ठीक हो जाएगा।