Categories
Other

वकील ने चली नई चाल, इस बार फिर टल जाएंगी दो’षि’यों की फां’सी?

नि’र्भ’या के’स में दो’षि’यों के वकील एपी सिंह ने अब ये दावा किया है कि दो’षि’यों के पास अभी भी का’नूनी विकल्प बचे हैं. एपी सिंह का कहना है कि अक्षय की ओर से दोबारा दया याचिका राष्ट्रपति के पास भेजी गई है. पहली याचिका में कुछ गलतियां थी. जिन्हें अब सुधार करके दुबारा भेजा गया है. लेकिन आपको बता दें कि जे’ल प्रशासन अक्षय की दया याचिका को लेकर टाल मटोल ही कर रहा है. 

जानकारी के मुताबिक बता दें कि एपी सिंह ने बृहस्पतिवार को हुई सुनवाई में अदा’लत को बताया कि उसने अक्षय के 377 पेज की दया याचिका को 25 फरवरी को जेल प्रशासन को प्राप्त करवाई है. लेकिन जेल प्रशासन ने दया याचिका के साथ क्या किया इस बारे में उनके पास कोई जवाब नहीं है. इस बारे में कोई जवाब नहीं मिलने पर उसने 29 फरवरी को राष्ट्रपति के पास याचिका भेजी. वहां से भी इस संबंध में कोई जानकारी नहीं मिली है। 

एपी सिंह ने बताया कि बुधवार को पवन की दया याचिका खारिज कर दी गई है. उसके अगले ही दिन जेल प्रशासन डे’थ वारं’ट के लिए अदालत पहुंच गया. क्या वह मौ’त के साये में दया याचिका खारिज होने के खिलाफ अदालत में गुहार लगाएगा। 

उन्होंने बताया कि वह शुक्रवार को जेल में पवन से मुलाकात कर दया याचिका खारिज करने के खिलाफ अदालत में याचिका दाखिल करेंगे. इसके अलावा उन्होंने कहा कि जब मान’वाधिकार दो’षि’यों के मेंटल स्टेटस की मांग कर रहा है तो जेल प्रशासन इसे देने से इंकार कर रहा है. इन सब मुद्दों को लेकर वह अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे और दो’षि’यों की स’जा पर रोक लगाने की कोशिश करेंगे।

आपको बता दें कि दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने गुरुवार को नि’र्भ’या मामले में चौथा वारंट जारी किया था. नि’र्भ’या के दो’षि’यों पवन, अक्षय, मुकेश और विनय को को अब 20 मार्च को सुबह साढ़े 5 बजे फां’सी दी जाएगी.बताते चलें कि अदालत इस मामले में पहले भी 3 बार डे’थ वा’रं’ट जारी कर चुकी है. हालांकि तीनों ही बार आरोपी अपनी तिकड़मों की वजह से फां’सी की स’जा टलवाने में सफल रहे है।