Categories
News

अभी-अभीः फिर टूटा लाॅकडा’उन का कहर, पूरे देश में 4 हफ्तों का लॉ’कडा’उन, जारी हुई गाइडलाइन👇

खबरें

कोरो’ना वा’य’रस ने फिर अपना प्र’को’प दिखाना शुरू कर दिया है। को’रो’ना के ख’तरे को देखते हुए फ्रां’स के राष्ट्रपति इमै’न्युएल मै’क्रों ने पूरे देश में 4 हफ्ते के लिए लॉ’कडाउ’न लगा दिया है। बुधवार को दे’शव्या’पी लॉ’कडाउ’न लगाने का आ’देश देते हुए राष्ट्रपति मैक्रों ने कहा कि स्कूलों को कम से कमसतीन सप्ताह के लिए बं’द किया जाए।

जरूरी सा’मानों की दुकानें खुली रहेंगी
फ्रांस में कोरो’ना वा’य’रस की तीसरी लहर चल रही है। ऐसे में राष्ट्रपति मैक्रों ने कहा कि अगर अभी हमने अभी ठोस कदम नहीं उठाया तो हम को’रो’ना पर नियंत्रण खो देंगे। फ्रां’स में देशव्यापी लॉ’कडा’उन के दौ’रान केवल जरूरी सामान की दुकानों को खुलने की इ’जा’जत होगी। ऑफिस जाने के बजाय लोग वर्क फ्रॉम होम करेंगे। इस दौ’रान 10 किमी से ज्यादा दूर जाने पर रोक होगी।

स’ख्ती से फैसले लेने का वक्त आ गया
फ्रां’स के राष्ट्रपति ने कहा कि लॉ’कडा’उन के दौरा’न को’रो’ना टी’काक’रण के काम में तेजी लाई जाएगी और गर्मियों के ख’त्म होने तक सरकार 18 साल से अधिक की उम्र वाले सभी लोगों को को’रो’ना वै’क्सी’न लगवा देगी। राष्ट्र’पति मै’क्रों ने कहा कि हमने इन नि’र्ण’यों को देर से करने के लिए हर सं’भ’व प्रयास किया, लेकिन अब इन फै’सलों को स’ख्ती से लेने का वक्त आ गया है।

फ्रां’स में को’रो’ना के अबतक 46 लाख से ज्यादा मा’मले
आपको बता दें कि फ्रांस में को’रो’ना सं’क्र’म’ण के पॉ’जि’टि’व मा’मलों की कुल संख्या 46 लाख के पार हो चुकी है जबकि को’रो’ना म’हा’मा’री की वजह से अब तक 95,502 लोगों की मौ’त हो चुकी है। हाल के दिनों में यहां ब्रि’टेन के नए वे’रिं’एट के को’रो’ना वा’य’र’स के कारण सं’क्र’म’ण के मा’म’लों में तेजी आई है। WHO के मुताबिक 31 मार्च को यहां एक दिन में सं’क्र’मण के 29,575 मा’म’ले दर्ज किए गए।