Categories
News

अभी अभी 17 मई तक के लिये लगा सम्पूर्ण लॉकडाउन, सरकार ने जारी किया आदेश…..

खबरें

देश में कोरोना की दूसरी लहर हर तरफ जमकर हाहाकार मचा रही है. ऐसा कोई दिन नही जा रहा है जब लाखों की संख्या में हर दिन कोरोना के नए मामले सामने नहीं आ रहे हों और हजारों लोग अपनी जान न दे रहे हों. वहीँ देश के बड़े वैज्ञानिक तीसरी लहर को लेकर भी लोगों को सतर्क कर चुके हैं. उन्होंने कहा है कि देश में तीसरी लहर भी आएगी इसीलिए बचाव करना जरुरी है. एमपी में कोरोना के लगातार बढ़ रहे प्रकोप के चलते एक बड़ी खबर आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें मध्यप्रदेश में कोरोना को काबू में करने के लिए सीएम शिवराज सिंह ने 2 विजुअल कांफ्रेस की. उन्होंने कहा कि राज्य में अब कोरोना शहर से गाँव गाँव तक तेजी से पैर पसार रहा है. जिसे ध्यान में रखते हुए 15 मई तक कोरोना कर्फ्यू यानी कि लॉकडाउन की घोषणा की जा रही है. वहीँ राज्य में पहले से चल रहे वीकेंड लॉकडाउन के चलते लॉकडाउन 17 मई सुबह 6 बजे तक रहेगा.

मध्यप्रदेश में अब 17 मई तक के लिए सख्त लॉकडाउन का ऐलान हो गया है. सीएम शिवराज सिंह ने जनता से अपील करते हुए कहा है कि ‘विवाह, शादी अभी न करें. विवाह कोरोना संक्रमण के सुपर स्प्रेडर है. अलग-अलग जिले अपनी परिस्थितियों पर विचार कर भीड़ को कम करने का प्रयास करें. मई में शादियां न हों ये फैसला लिया जाये, ताकि संक्रमण से बचा जा सके.’

गौरतलब है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा है कि ‘आज मैं आपसे आह्वान कर रहा हूं कि 15 मई तक हम सबकुछ बंद करें. कड़ाई से जनता कर्फ्यू का पालन हो. मैं चाहता हूं आने वाले दिनों में जनजीवन सामान्य हो जाये.  इसलिये कुछ दिन हम कड़ाई कर लें.’ उन्होंने कहा है कि ज्जिन गांवों में कोरोना के पॉजिटिव केस हैं वहां 15 मई तक मनरेगा की मजदूरी बंद रहेगी जहाँ केस नहीं वहां मनरेगा का काम चल सकता है.