Categories
News

BREAKNG: देश में फिर से शुरु हुआ लॉकडाउन का दौर! अभी अभी मोदी सरकार ने भी कर दिया ऐलान, 31 दिसम्बर तक………

खबरें

कोरोया वैक्सीन के ट्रायल के बीच ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया रूप सामने आया है. कोरोना के इस नए रूप से पूरी दुनिया में हड़कंप मचा दिया. दुनिया के कई देशों ने पिछली बार से सबक लेते हुए ब्रिटेन के साथ उड़ान सेवाओं को रोक दिया. पिछली बार उड़ान सेवाओं में रोक पर देर हो जाने का खामियाजा पूरी दुनिया ने भुगता. भारत सरकार ने भी सबक लेते हुए बड़ा फैसला लिया. भारत सरकार ने भी ब्रिटेन से आने वाली फ्लाइट्स पर 31 दिसंबर तक रोक लगा दी है. फ्लाइट्स पर बैन का समय आज रात 12 बजे से शुरू होगा. उससे पहले आने वाली फ्लाइट्स के हर पैंसेजर के लिए RT-PCR टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है.

गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और राजस्थान के मुख्यमत्री अशोक गहलोत ने भारत सरकार से आग्रह किया था कि तुरंत ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर रोक लगाई जाए वरना हालात बेकाबू हो जायेंगे. फ्रांस, जर्मनी, नीदरलैंड समेत यूरोप के कई देशों ने ब्रिटेन की फ्लाइट पर पहले ही बैन लगा दिया है.

आपको बता दें कि ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रेन VUI-202012/01 मिला है. ये नया स्ट्रें पहले से ज्यादा तेजी से फैलता है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन का कहना है कि अभी से ही इसको लेकर पैनिक नहीं फैलाना चाहिए. हमारे वैज्ञानिक इसपर नजर बनाए हुए हैं, लेकिन पैनिक फैलाने की जरूरत नहीं है. सोमवार को निर्माण भवन में ज्वाइंट मॉनिटिरिंग ग्रुप की बैठक हो रही है, जो इस नए स्ट्रेन पर चर्चा करेगी और तैयारियों को परखेंगे