Categories
Other

अभी अभी लॉकडाउन को लेकर आयी बड़ी खबर, अब दो दिन नही बल्कि इतनें दिन का होगा लॉकडाउन!! गृहमंत्रालय ने दिया……..

खबरें

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी होने के कारण यहां प्रशासन द्वारा अधिक संक्रमित जिलों के आधार पर समय समय पर लॉकडाउन लगाया जा रहा है। वहीं, प्रदेश सरकार ने सूबे में हर शनिवार और रविवार को लॉकडाउन घोषित किया था। हालांकि, अब सरकार ने नियमों में बदलाव करते हुए सप्ताह में सिर्फ एक दिन रविवार को लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है। साथ ही, बाजारों के बंद किये जाने वाले समय में भी बदलाव किया हया है। अब तक प्रदेशभर में बाजारों के बंद किये जाने का समय रात 8 बजे तक था, जिसे बदलते हुए सरकार ने रात 10 बजे तक दुकानें खोले जाने की अनुमति दे दी है।


ट्वीट कर गृहमंत्री ने दी जानकारी

बता दें कि, जारी आदेशों के संबंध में मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जानकारी दी। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो भी जारी किया, साथ ही लिखा कि, भोपाल सहित प्रदेश के कई जिलों में शनिवार, रविवार को दो दिन के #लाॅकडाउन के बजाय अब सिर्फ रविवार को एक दिन का लाॅकडाउन होगा। बाजार भी रात 8 बजे के बजाय रात 10 बजे तक खुले रहेंगे। इसमें होटल और रेस्टाॅरेंट भी शामिल हैं।


मध्य प्रदेश के मौजूदा हालात


मध्य प्रदेश में बीते 24 घंटों के दौरान रात तक प्रदेश में कोरोना के अब तक के सबसे अधिक 830 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद अब प्रदेश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 36564 हो गई है। आपको बता दें कि, मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में रिकॉर्ड रात तक 157 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। जबकि, मरने वालों की संख्या सिर्फ इसी शहर में अब तक 325 हो चुकी है। वहीं, राजधानी भोपाल में बीते 24 घंटों के दौरान रिकॉर्ड रात तक 155 नए पॉजिटिव केस सामने आए। वहीं, शहर में अब तक 201 लोग अपनी जान गवा चुके हैं। हालांकि, प्रदेशभर में अब तक कोरोना से संक्रमित होकर जान गवाने वालों की संख्या 946 हो चुकी है।