Categories
Other

सरकार का बड़ा फैसला, अभी-अभी देश में इतने अगस्त तक बढ़ा लॉकडाउन!

देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 64,553 नए मामले सामने आए हैं और इसी के साथ कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 24,61,190 हो गए हैं. पिछले 24 घंटों में 1007 लोगों की कोरोना महामारी से मौत हुई है. वहीं, देश में 17,51,555 कोरोना मरीज ठीक होकर घर लौट गए हैं. संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की संख्या में इजाफे से देश में स्वस्थ होने की दर 70.77 प्रतिशत हो गई है. साथ ही देश में संक्रमण से मृत्युदर घट कर 1.96 प्रतिशत हो गई है.

16 अगस्त आओ और असम में नए लॉकडाउन नियम लागू होंगे। यह राज्य सरकार के स्थानीय अर्थव्यवस्था को धीरे-धीरे अनलॉक करने के प्रयासों का एक हिस्सा है, जिससे स्थानीय जीवन सामान्यता के साथ फिर से शुरू हो सकता है। नए दिशानिर्देश, जिनमें बड़े पैमाने पर किसी न किसी रूप में छूट शामिल है, 16 अगस्त से लागू होगा और 31 अगस्त तक जारी रहेगा। हालांकि, असम सप्ताहांत सप्ताहांत लॉकडाउन महीने के अंत तक जारी रहेगा, आने वाले शनिवार, यानी 15 अगस्त के लिए बचत करें।

राज्य सरकार द्वारा जारी आदेश में कहा गया है, “हमारे पूर्व के आदेशों में उल्लिखित सभी अनुमत गतिविधियों को सोमवार और शुक्रवार के बीच सुबह 5 बजे से 9 बजे के बीच अनुमति दी जाएगी। यात्री वाहनों और लोगों के अंतर जिला आंदोलन को केवल सोमवार और शुक्रवार के बीच अनुमति दी गई है।” वाहनों के अंतर-जिला आंदोलन को 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ अनुमति दी जाती है। सिटी बसों को सभी COVID19 प्रोटोकॉल और सामाजिक गड़बड़ी के रखरखाव के अधीन और 50 प्रतिशत क्षमता के साथ अनुमति दी जाती है। सार्वजनिक परिवहन को सभी COVID-19 प्रोटोकॉल के रखरखाव के अधीन अनुमति दी जाती है। 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ सामाजिक गड़बड़ी। “