Categories
News

लव जिहाद’ पर भड़की योगी सरकार, कहा- धोखे से की लड़की से शादी तो छोड़ेंगे नही,बनाया ये बड़ा कानून..

वायरल खबर

‘लव जिहाद’ के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए यूपी सरकार ने सख्त कदम उठाया है और ‘लव जिहाद’ घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए कार्य योजना तैयार करने का आदेश पुलिस को दिया है। खबरों के अनुसार ‘लव जिहाद’ के बढ़ते मामलों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्य योजना बनाकर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। यूपी सरकार ने पुलिस और गृह विभाग के अफसरों को आदेश दिए हैं कि लड़कियों को धोखे में रखकर शादी करने और उसके बाद उन्हें प्रताड़ित करने के मामले की जानकारी मिलने पर तुरंत और सख्त कार्रवाई की जाए। सीएम योगी के मीडिया सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने कहा कि राज्य के अलग-अलग हिस्सों से लव जिहाद के मामले सामने आए हैं और राज्य में लव जिहाद के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जिसके चलते मुख्यमंत्री ने गृह विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वो लिव जिहाद की घटना को रोकने के लिए योजना तैयार करें और ये देखें कि नए कानून की आवश्यकता है या नहीं।

कार्रवाई के लिए मौजूदा कानून पर्याप्त

अपर मुख्य गृह सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने इस मामले पर कहा कि ये एक सामाजिक मुद्दा है। इस मामले में आरोपी को जमानत नहीं दी जानी चाहिए। लेव जिहाद पर नए कानून लाने पर इन्होंने कहा कि मौजूदा कानून पर्याप्त है। लेकिन इसे ठीक से लागू करने की जरूरत है। गौरतलब है कि हाल ही के समय में यूपी से कई सारे लिव जिहाद के मामले सामने आए हैं। जिनमें हिंदू लड़कियों से धोखे से शादी की गई और सच पता लगने पर उनकी हत्या कर दी गई।

हाल ही के समय में कानपुर से लव जिहाद के पांच मामले सामने आए थे। जिसके बाद लोगों की ओर से विरोध प्रदर्शन किया गया था। एक मामले के तहत मेरठ के एक व्यक्ति ने दिल्ली में रहने वाली हिंदू महिला को प्यार के जाल में फंसाया था और उसके साथ रहना शुरू कर दिया था। वहीं जब इस महिला को उसके असली धर्म के बारे में पता चला। तो इनके बीच खूब लड़ाई हुई। जिसके बाद इस व्यक्ति ने महिला और उसकी बेटी की हत्या कर दी और घर के कमरे में इनका शव दबा दिया। ये मामला सामने आने के बाद आरोपी के खिलाफ यूपी सरकार ने सख्त कार्रवाई की और इसके घर को गिरा दिया था।