Categories
Other

आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो शुक्रवार को करें ये खास उपाय, मां लक्ष्मी हो जाएंगी मेहरबान

हम सब जानते हैं कि जीवन में धन की क्या अहमियत है और इसके बगैर कैसे दर-दर की ठोकरें खानी पड़ती है। हर कोई मेहनत इसीके लिए करता है कि अपने परिवार को खुशहाल जिंदगी दे सके। पर कई बार होता यह है कि मेहनत के बाद भी फल नहीं मिलता और आर्थिक तंगी परेशान करके रख देती है। तब व्यक्ति को नहीं सूझता कि ऐसा क्या किया जाए जिससे सुख-संपत्ति का घर में वास हो सके।

अगर आप भी इसी तरह की आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे हैं या आपके बिजनेस या कार्यक्षेत्र में कोई परेशानी आती है तो इसके लिए शुक्रवार को कुछ खास उपाय किये जा सकते हैं। कहा जाता है कि अगर कोई व्यक्ति पूरे मन से शुक्रवार के दिन लक्ष्मी माँ की पूजा करता है और साथ ही इन उपायों का सहारा लेता है तो उसे जीवन में कोई परेशानी नहीं होती।

तो आइये जानते हैं क्या है वो खास उपाय जो शुक्रवार को किया जा सकता है …

अगर आप चाहते हैं कि धन-धान्य से आपके भंडार भर जाएं तो शुक्रवार की रात 10 बजे घर के अंदर रखी चौकी पर एक कलश को रख दें। उस कलश पर केसर से स्वस्तिक चिन्ह बनाएं। फिर उस कलश में जल भरें।

साथ ही उसमें दूर्वा, चावल और 1 रुपया डाल दें। जिसके बाद छोटी प्लेट में चावल भरें और चौकी पर रखे कलश के ऊपर रख दें। फिर श्रीयंत्र की स्थापना करें और चौमुखी दीपक जलाकर कुमकुम और चावल की पूजा करें। कलश की पूजा के बाद 10 मिनट तक मां लक्ष्मी का ध्यान करें।

मान्यता है कि शुक्रवार के दिन इन उपायों से जीवन में इंसान की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं और परिवार में आने वाली सभी तरह की आर्थिक परेशानियां दूर हो जाती हैं। लेकिन खास ध्यान रहे कि जब आप इस टोटके को करें तो किसी दूसरे को इसके बारे में कानों कान खबर न हो। यह बात आप गुप्त रखेंगे तो जल्द फायदा होगा। वहीं अगर किसी दूसरे को पता चला तो आपका काम कभी भी सिद्ध नहीं होगा।