Categories
News

दु:खद -: अभी अभी भारतीय संगीत पर टूटा दु:खों का क’हर, नही रहे ऑस्कर विजेता ए.आर. र’हमान की………

खबरें

संगीत’कार ए.आर. रह’मान की मां करीमा बे’गम का आज चेन्न’ई में नि’धन हो गया. रहमान ने निध’न के बाद मां की तस्वी’र को ट्वी’ट किया है. ऑ’स्कर और ग्रैमी वि’जेता ए.आर. रहमान जब मात्र जब 9 साल के थे तब उनके पिता का नि’धन हो गया था. इसके बाद मां ने ही ए आर रह’मान का पालन पो’षण किया.

तमिल’नाडु के मुख्य’मंत्री के पलानी’स्वामी और डीए’मके अध्यक्ष एम के स्टा’लिन ने रह’मान की मां के नि’धन पर शोक ज’ताया है . पलानी’स्वामी ने ट्वी’ट कर कहा, ‘‘बी’मारी के का’रण महान संगी’तकार ए आर रह’मान की मां क’रीमा बेगम के नि’धन की खबर सुन कर दु’खी हूं .’’

मुख्य’मंत्री ने रह’मान और शोक संत’प्त परिवार के प्रति अपनी संवे’दना व्यक्त की. स्टा’लिन ने कहा कि संगीत के क्षेत्र में रह’मान के यहां तह पहुं’चने में उनकी मां की ‘‘बड़ी भू’मिका’’ थी . सं’गीत के क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बेगम के नि’धन पर शोक ज’ताया है .

एआर रह’मान ने मां को ले’कर कहा था,”वह म्यू’जिक को पसंद करती हैं. आध्य’त्मि’कता के लिए, वह मेरे से ज्यादा बेहतर तरीके से सोचती हैं और फैसला लेती हैं. वह तुरंत म्यू’जिक बनाने पर फैसला लेती हैं. उन्होंने मुझे 11वीं क्लास में सं’गीत की शिक्षा दिलाई. उनका दृढ़ वि’श्वास था कि मेरा उज्ज’वल भवि’ष्य संगीत में है.”