Categories
Other

शपथ लेते ही उद्धव ठाकरे की सरकार ने लिया बड़ा फैसला, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

गुरूवार शाम महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ महा विकास अघाड़ी के नेता और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने ली. इस कार्यक्रम में एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे भी मौजूद रहे. उद्धव ठाकरे ने मराठी भाषा में शपथ ली. शपथ लेने के कुछ घंटे बाद ही गुरुवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपनी कैबिनेट की पहली बैठक की. इस बैठक में सबसे पहला और बड़ा ऐलान छत्रपति शिवाजी महाराज को लेकर किया है. आइए आपको बताते है बैठक में किन किन मुद्दों पर हुई चर्चा.


बैठक में फैसला किया गया कि शिवाजी की राजधानी रायगढ़ किले के पुनरुद्धार में तेजी लाई जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस प्रॉजेक्ट के लिए 20 करोड़ रुपये का बजट भी पास किया गया है. उन्होंने राज्य के मुख्य सचिव से किसानों की बेहतरी के लिए अब तक उठाए गए कदमों की भी जानकारी मांगी. बैठक में सीएम के साथ शपथ लेने वाले 6 मंत्रियों के साथ एनसीपी नेता अजित पवार और आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे.उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि कैबिनेट की पहली बैठक में छत्रपति शिवाजी महाराज की राजधानी रायगढ़ किले के संवर्धन पर फैसला किया गया.


उद्धव कैबिनेट की पहली बैठक में किसानों को लेकर भी चर्चा की उन्होंने कहा कि असमय बारिश और बाढ़ की वजह से प्रदेश के किसानों की स्थिति खराब है.ऐसे में उनके लिए छोटी-मोटी घोषणाएं करने से कुछ नहीं होगा. हमने किसानों की बेहतरी के लिए अब तक हुए कार्यक्रमों की जानकारी मांगी है. साथ ही सुझाव भी मांगे है कि उनकी स्थिति को और बेहतर करने के लिए क्या किया जा सकता है. एक-दो दिन में इस पर कोई ऐलान होगा।’

Leave a Reply

Your email address will not be published.