Categories
Other

महाराष्ट्र की उद्धव सरकार को लगा तगड़ा झटका, इस बड़े नेता ने दिया इस्तीफा

महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की गठबंधन सरकार में महज एक महीने बाद ही बड़ी दरार सामने आई है. उद्धव ठाकरे सरकार के कैबिनेट विस्तार के महज 5 दिन बाद ही शिवसेना से मंत्री बने अब्दुल सत्तार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उद्धव ठाकरे की सरकार में राज्य मंत्री के तौर पर शामिल हुए अब्दुल सत्तार की मांग थी कि उन्हें कैबिनेट मिनिस्टर का रैंक दिया जाए. आपको बता दें कि अभी तक सीएम उद्धव ठाकरे ने सत्तार का इस्तीफा मंजूर नहीं किया है. वहीं माना जा रहा है कि उन्हें उनकी पसंद का मंत्रालय देकर मनाया जा सकता है.

अब्दुल सत्तार महाराष्ट्र कैबिनेट विस्तार के बाद से ही नाराज चल रहे थे. उन्हें ये उम्मीद थी कि कैबिनेट विस्तार में उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया जाएगा. लेकिन ऐसा हुआ नहीं और उन्हें राज्य मंत्री की शपथ दिलवा दी गई. जिससे नाराज सत्तार ने मंत्री पद ही छोड़ दिया आपको बता दें कि वे अब भी शिवसेना के विधायक हैं.

अब्दुल सत्तार महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले शिवसेना में शामिल हुए थे. आपको बता दें कि इससे पहले कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के दौरान सत्तार को ‘पार्टी विरोधी गतिविधियों’ में शामिल होने के आरोप में निष्कासित कर दिया था. कांग्रेस से भी सत्तार नाखुश थे. उन्होंने औरंगाबाद लोकसभा सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार हर्षवर्धन जाधव को अपना समर्थन दिया था. जिसके बाद सिल्लोड विधानसभा सीट से विधायक और पूर्व मंत्री अब्दुल सत्तार को कांग्रेस ने पार्टी से निकाल दिया था।


आपको बता दें कि सत्तार नहीं चाहते कि औरंगाबाद में कोई कांग्रेसी जिला परिषद का अध्यक्ष बने. उनका कहना है कि शिवसेना के पास इतना संख्या बल है कि वे औरंगाबाद में अपना अध्यक्ष बना सकती है. वहीं खबर है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के मराठवाड़ा के बड़े नेता अर्जुन खोतकर को अब्दुल सत्तार को मनाने के लिए भेजा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.