Categories
Other

पीएम मोदी के साथ हो रही चर्चा में ममता बनर्जी ने लॉकडाउन को लेकर की ये मांगें

कोरोना के कहर से दुनियाभर में करीब 16 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं. आपको बता दें कि सबसे ज्यादा प्रभावित चीन, इटली और स्पेन जैसे देश हैं. वहीं बात करें भारत की तो यहां कोरोना वायरस के मामलों दिन पर दिन बढ़ते ही जा रहे है. आपको बता दें कि अब तक मरीजों की संख्या 7 हजार के पार पहुंच चुकी है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब तक देश में इसके 7447 केस सामने आ चुके हैं. वहीं 239 लोगों की इससे मौत हो चुकी है. साथ ही आपको बता दें कि 504 लोग इलाज के बाद रिकवर भी हो चुके हैं. कोरोना से बचने के लिए पीएम मोदी ने 21 दिनों के लिए लगाया गया था जो की 14 अप्रैल को खत्म हो जाएगा. आज देश में संपूर्ण लॉकडाउन का 18वां दिन है. यानी अगले हफ्ते की मंगलवार को ये खत्म हो रहा है. देश में जैसे हालात है उसे देखकर ये उम्मीद लगाई जा रही है कि लॉकडाउन बढ़ भी सकता है, फिलहाल इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है.

पीएम के साथ सभी मुख्यमंत्रियों की बैठक जारी है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन को लेकर कहा है कि लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाया जाए. वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री की बातचीत में राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की अवधि बढ़ाए जाने का सुझाव दिया. वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी इसके लिए हामी भारी. साथ ही पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार से आर्थिक मदद मांगी है.

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे समेत कई अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने इसका सरम्थन किया है. सभी ने कहा है कि लॉकडाउन की मियाद को बढ़ाकर 30 अप्रैल किया जाए. इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि राज्य सरकारों की बात पर अमल किया जाएगा. पीएम मोदी का कहना है कि जो भी राज्य सरकार का निर्णय या सुझाव होगा उसपर अमल किया जाएगा. साथ ही लॉकडाउन को लेकर सीएम केजरीवाल ने ये भी कहा है कि इस वक्त लॉकडाउन खोलना जायज नहीं है. लॉकडाउन अगर खोलना भी है तो किन शर्तों पर इसकी चर्चा होनी चाहिए. केंद्र सरकार ही लॉकडाउन पर फैसला ले जो सभी राज्य को मान्य होगा.