Categories
Other

19 साल तक पुलिस की नौकरी करता रहा ये गुन’हगार,अब जाकर हुआ खु’लासा

उत्तराखंड के पंतनगर से एक ऐसी खबर सामने आ रही है जिसे जानकर हर कोई हैरान रह जाएंगा में. आपने कभी सुना है कि लोगों की हिफाजत करने वाला पुलिस वाला ही अगर हत्यारा निकल जाए तो क्या होगा. आइए आपको बताते है कि पूरी खबर क्या है..

अगर आपको पता चले कि हत्या का एक आरोपी 19 साल तक पुलिस की नौकरी कर रहा था, लेकिन किसी को भी आज तक इसका पता नहीं चल पाया हो कि वो एक अपराधी है. आपको बता दें कि 19 साल के लम्बे समय में उसका उत्तराखंड के कई जिलों में तबादला भी हुआ पर वो कांस्टेबल की सरकारी नौकरी करता ही रहा. जानकारी के मुताबिक इस पूरे मामले का खुलासा उस समय हुआ जब बरेली की एक कोर्ट से उस युवक को सजा सुनाई गई.

आपको बता दें कि वर्ष 1997 में हत्या के मामले में मुकेश कुमार को पकड़ा गया है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक पंतनगर पुलिस थाना में मुकेश कुमार के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया था. वहीं पंतनगर के एसएचओ अशोक कुमार ने बताया है कि हत्याकांड में मामला दर्ज होने के बाद भी युवक ने साल 2001 में पुलिस में भर्ती के लिए आवेदन किया था. जिसके बाद परीक्षा में वो सलेक्ट भी हो गया था, युवक ने अपना मूल पता बदल कर शहदौरा किच्छा भरा था.

पंतनगर के एसएचओ अशोक कुमार ने बताया है कि अभी वो अल्मोड़ा में तैनात था. वहीं कोर्ट ने युवक को उम्रकैद की सजा सुनाई है. जिसके बाद इस पूरे मामले का खुलासा हुआ है. आपको बता दें कि फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच की जा रही है. जांच पूरी होने के बाद ही मुकेश कुमार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.