Categories
Other

मौलाना साद ने नया ऑडियो जारी कर कही ये बड़ी बात, कहा- ‘सरकार के साथ सं’घ’र्ष…’

दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में पिछले महीने स्थित मरकज में तबलीगी जमात का एक कार्यक्रम हुआ था. आपको बता दें कि इस कार्यक्रम में शामिल जमात के कई लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए थे. वहीं ये लोग जिन राज्यों में जमात के लोग वापस गए, वहां इनके संपर्क में आने से कई अन्य लोगों को भी इससे संक्रमित हो गए. जिसके बाद से पूरे देश में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ने लगी.

अब जानकारी के मुताबिक तब’ली’गी जमात और मरकज के प्रमुख मौलाना साद ने एक नया ऑडियो रिलीज किया है. इस ऑडियो में साद कह रहे हैं- आपके पास धैर्य का होना बेहद जरूरी है. धैर्य से ही आप अपनी परेशानी का समाधान पा सकते हैं. परेशानी दो तरह की है. पहला जो आपके अंदर है और दूसरा बाहर. शासक का काम होता है कि वो अपने अनुयायियों को आगे लाने के लिए प्रोत्साहित करें. लेकिन वे मुकाबले की बात कर रहे हैं, इससे दूरियां बढ़ेंगी.

इस्लाम के मुताबिक सरकार लोगों के अधिकारों को दबा रही है. यह तरीका ठीक नहीं है. क्योंकि अगर आप उनके साथ सं’घ’र्ष करते हैं तो उन्हें लगता है कि आप उनसे बदला ले रहे हैं और अगर आप उनका समर्थन करते हैं तो वो मानते हैं कि हमने उनके सामने घुटने टेक दिए. दिल्ली पुलिस ने जमात के मौलाना मोहम्मद साद समेत कई लोगों पर गै’र-इरा’दतन ह’त्या का के’स दर्ज किया है. जमात में शामिल 1890 विदेशी नागरिकों के खिलाफ लुक’आ’उट नो’टिस जारी किया गया है.

पुलिस का कहना है कि इन लोगों ने वीजा नियमों का उल्लंघन किया था और कार्यक्रम में शामिल हुए थे. पुलिस ने मरकज से 2300 से अधिक लोगों को बाहर निकाला था, जिनमें 500 से अधिक विदेशी थे. मौलाना साद ने भी खुद को क्वारनटीन बताया था. माना जा रहा है कि उसका आइसोलेशन पीरियड खत्म हो गया है और पुलिस कभी भी उसे गि’र’फ्ता’र कर सकती है.