Categories
News

BSP को लगा बड़ा झ’ट’का, मा”यावती के क”रीबी दि’ग्ग’ज नेता….

हिंदी खबर

उत्तर प्रदेश की पूर्व मु’ख्यमं’त्री और बहु’ज’न समाज पार्टी (BSP) की मुखि’या माया’वती (Mayawati) के बेह’द करी’बी रहे राम’वीर उपाध्याय के पुत्र चि’राग उपाध्’याय (Chirag Upadhyay) गुरु:वार को भा’जपा (BJP) की ‘ ग्रहण’ कर ली। इस दौरा’न पूर्व डीआ’ईजी पुलिस पा ‘ ‘सिंह और का’लपी के पूर्व विधायक अरुण मल्होत्रा अपने सम’र्थकों भाजपा में शामिल हो गए। इन सभी को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र’देव सिंह ने पा’र्टी की सदस्”यता दिला’ई। बता दें कि अरुण मल्हो’त्रा पहले भी भाजपा ‘में थे। वहीं, राम”वीर उपाध्या’य को माया’वती ने 2019 में पार्टी से निकाल दिया था।

हाथ’रस के सा’दा’बाद से विधा’य’क राम’वीर उपाध्’याय को बस’पा का कद्दावर नेता माना जाता है। वह मायावती की सर’का’र में हर बार कैबि’नेट मंत्री बने थे और बस’पा के ब्रा’ह्म’ण कार्ड को गति देने में हमे’शा आगे रहते हैं। चिराग उपा’ध्या’य ने कुछ दिन पहले ही मुख्य’मं’त्री यो’गी आदि”त्य’नाथ से मुला’कात की थी।

पूर्व’ कैबिने’ट मंत्री’ एवं’ बहु’जन समा’ज पा’र्टी (बसपा) के नेता राम’वीर उपा’ध्या’य के पुत्र चिराग उपा’ध्या’य इस’से पह’ले अग’स्त में भाज’पा में शा’मि’ल होने के लिए आ’गरा के जयपुर हाउस में ब्रज क्षेत्र का:र्या:ल:य पहुंचे थे, लेकि’न पार्टी’ की सद’स्य’ता लि’ए बगै’र व’हां से चले गए थे। इसके बाद से चि’रा’ग के भाज’पा में शामिल होने की चर्चा ने जोर प’कड़ लिया था। चिराग ने इससे पहले भी सो:श’ल मीडिया पर यह संदे’श दि’या था कि प्रधा’नमं’त्री मोदी तथा मुख्’यमं”त्री योगी आदित्’यना’थ की वि’चा’रधा’रा से वह प्रभावि’त हैं और शीघ्र भा:ज:पा में शामिल होंगे।

पूर्व मंत्री राम:वी:र उ’पाध्या’य हा’थ’र’स की द सीट से बसपा के विधायक हैं। बसपा उन्हें नि’लंबि’त कर चु’की है।