Categories
News

बड़ी खबर-: सरकार का बड़ा फै’सला, बंद होंगे म’दर’सें…..

खबरें

असम की सरकार ने स’रकारी पैसों से धा’र्मिक शिक्षा बंद करने का फै’सला क्या लिया. असम सरकार का कहना है कि जनता के पैसों की फि’जूलख’र्ची अब नहीं होगी. असम सरकार ने कहा है कि जनता के पैसे से धार्मिक शि’क्षा का प्रा’वधा’न नहीं है. ये आदेश अ’सम के सं’स्कृत स्कू’लों पर भी ला’गू होगा. वहीं वि’प’क्ष के नेता ने स’र’का’र के फै’सले पर सवाल उठाए है. ब’दरुद्दी’न अ’जम’ल ने कहा है कि सरकार आई तो फै’सला वापस होगा.

असम सरकार में मंत्री हेमंता बिस्वा शर्मा ने घो’ष’णा की है कि राज्य के सभी स’रका’री म’दर’से बंद किए जाएंगे. उन्होंने कहा है कि पब्लिक के रुपयों से धार्मिक शिक्षा देने का प्रा’वधा’न नहीं है, इसलिए सरकारी म’द’रसे अब नहीं सं’चालि’त होंगे.
साथ ही स’रका’री मदद से चल रहे सं’स्कृत वि’द्याल’य भी अब बंद कर दिए जाएंगे. इस बाबत नोटिफिकेशन अगले महीने जारी कर दिया जाएगा.

असम सरकार के इस ब’या’न पर AIUDF प्रमुख और लोकसभा सांसद ब’द’रुद्दी’न अ’ज’म’ल ने कहा कि अगर बीजेपी की राज्य सर’कार सर’कारी म’द’र’से बंद कर देगी तो उनकी सरकार इन्हें फिर से खोल देगी. बता दें कि अमस में अगले साल विधानसभा चुनाव प्र’स्तावि’त हैं. वि’पक्ष इसे चु’ना’वी मु’द्दा बनाने की तैयारी में है.