Categories
Other

क्या हटेगा लॉकडाउन? PM मोदी और राज्य के मुख्यमंत्रियों के बीच हुई ये अहम बातें

भारत में कोरोना वायरस के मामलों दिन पर दिन बढ़ते ही जा रहे है. आपको बता दें कि अब तक मरीजों की संख्या 7 हजार के पार पहुंच चुकी है. वहीं अब तक देश में इसके 7447 केस सामने आ चुके हैं. 239 लोगों की इससे मौत हो चुकी है. साथ ही आपको बता दें कि 504 लोग इलाज के बाद रिकवर भी हो चुके हैं. कोरोना से बचने के लिए पीएम मोदी ने 21 दिनों के लिए लगाया गया था जो की 14 अप्रैल को खत्म हो जाएगा. देश में जैसे हालात है उसे देखकर ये उम्मीद लगाई जा रही है कि लॉकडाउन बढ़ सकता है, फिलहाल इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है.

वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हुई इस मीटिंग में मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार 24 घंटे और सातों दिन राज्यों की मदद के लिए तैयार है.इस मीटिंग में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह समेत 5 मुख्यमंत्री अबतक लॉकडाउन बढ़ाने की अपील कर चुके हैं। बैठक में किसने क्या कहा पढ़िए…

अमरिंदर सिंह बोले- लॉकडाउन बढाएं, लेकिन किसानों को दे राहत
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भी लॉकडाउन बढ़ाने का समर्थन करते हुए कहा कि इंडस्ट्री और खेती से जुड़ी चीजों को राहत मिलनी चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि रैपिड किट की डिलिवरी तेज होनी चाहिए. पंजाब सरकार ने एक मई तक कर्फ्यू लगाने अथवा पूरी तरह बंद लागू करने का पहले ही निर्णय ले लिया है.

केजरीवाल बोले, 30 अप्रैल तक करें लॉकडाउन
प्रधानमंत्री मोदी संग बैठक में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन बढ़ाने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि दिल्ली समेत पूरे भारत में लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाना चाहिए। केजरीवाल ने कहा, ‘केवल दिल्ली में बंद की अवधि बढ़ाने से कोई फायदा नहीं होगा।’ जिस तरह से देश में कोरोना वायरस के पिछले कुछ दिन में मामले बढ़े हैं, उसको देखते हुए लॉकडाउन जारी रहने की संभावना है। पिछले 24 घंटों में 1000 से ज्‍यादा नए मामले सामने आए हैं, 40 लोगों की मौत हुई है।