Categories
News

लखनऊ बिग ब्रेकिंग-: UP में फिर सें लगा मिनी लॉ’कडाउ’न,हफ्तें ये दो दिन रहेगा UP बन्द…

खबरें

कोरो’ना को लेकर मिनी लॉ’कडा’उन की बात वा’य’रल हो रही है. जिसमें श’नि’वार, र’विवा’र की बंदी की बात हो रही है. वहीं इसको लेकर गृह वि’भाग ने बयान देते हुए कहा है कि इस बात में बिल्कु’ल सच्चा’ई नहीं है. कोरो’ना के बढ़ते कहर के बीच कया’स लगाया जा रहा था कि मिनी लॉ’कडाउ’न लगाया जाएगा. लेकिन गृह विभाग ने इसे सिरे से खा’रिज कर दिया है. उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से अभी कोई ऑ’फिशिय’ल स्टेटमेंट नहीं दिया गया है. जो भी खबरें लोगों के बीच पहुंच रही है, वो बिल्कुल भी सच्ची नहीं है. 

लोगों को कोरो’ना गा’इड’लाइं’स को पा’लन करने की बात कही गई है. लोग सो’शल डि’स्टेंसिं’ग का सही से पालन करें. भीड़ वाले जगह पर जाने से परहेज करें. जबतक वैक्सीन नहीं आ जाती तबतक दिशानिर्देशों का सही से पालन करें. वहीं दूसरी तरफ केंद्र सरकार ने नई गाइडलाइंस जारी की है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कंटेनमेंट, सर्विलांस और सतर्कता को लेकर कई नई गाइडलाइंस जारी की है. गृह मंत्रालय ने राज्य और केन्द्र शासित प्रदेशों को कहा है कि कंटेनमेंट जोन में कड़ाई के साथ नियमों को लागू करना होगा. केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से यह गाइडलाइन 1 दिसंबर से साल के अंत 31 दिसंबर 2020 तक के लिए जारी की गई है.

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा कि को’विड-19 की स्थिति के अपने आ’कलन के आधार पर राज्य, केंद्रशासित प्रदेश केवल नि’षिद्ध क्षेत्रों में रा’त्रिकाली’न क’र्फ्यू जैसी स्थानी’य पा’बंदियां लगा सकते हैं. इसके साथ ही कें’द्रीय गृ’ह मं’त्रालय ने कोविड-19 की स्थिति की नि’गरा’नी के लिए दिशा-नि’र्देश जारी किये, राज्यों से रोकथाम के उपायों का कड़ाई से पा’लन करने, भीड़ को नि’यंत्रि’त करने के लिए कहा गया. गृ’ह मं’त्राल’य ने कहा कि कं’टेनमें’ट जो’न में सिर्फ आ’वश्य’क गति’विधि’यों की ही इजा’जत दी जाएगी. कंटनमेंट जोन में 

कोरोना को लेकर यूपी सरकार का बड़ा फैसला

यूपी सरकार का ‘मि’नी लॉ’कडाउ’न’ फार्मूला

संक्रमण नियंत्रण के लिए ‘मिनी लॉ’कडाउ’न’ होगा

यूपी में अब हर हफ्ते लगेगा वीकेंड लॉ’कडाउ’न

सप्ताह में 2 दिन प्रदेश में लागू होगा लॉ’कडाउ’न

हफ्ते में 2 दिन सभी दफ्तर, बाजार रहेंगे बंद

प्रदेश में शनिवार और रविवार रहेगा लॉ’कडाउ’न

अब हफ्ते में 5 दिन खुलेंगे बाजार और दफ्तर

शनिवार, रविवार को बंद रहेंगे दफ्तर, बाजार

प्रदेश में अब हर हफ्ते लगेगा वीकेंड लॉ’कडाउ’न