Categories
News

बुरी खबर- अभिनेता मिथुन च’क्रवर्ती के प’रिवार पर टूटा सं’कटों का पहाड़, नही रहेगा………!! सदमें में आयें मिथुन दा….

हिंदी खबर

बॉ’लीवुड एक्टर मि’थुन च’क्रव’र्ती और कई अन्य जा’नी मानी ह’स्तियों के रि’सॉर्ट त’मि’लना’डु में तो’ड़े जाएंगे। सु’प्रीम को’र्ट ने बुध’वार को रि’सॉ’र्ट तो’ड़ने के आ’दे’श दिए। ये रि’सॉ’र्ट बहा’थि’यों के ‘ क्षे’त्र में गै’र का’नू’नी तरीके से बनाए ग’ए थे। म’द्रा’स हाई कोर्ट ने 2011 में ही रिसॉ’र्ट तोड़’ने के आ’देश दिए थे। लेकिन मिथुन च’क्र’व’र्ती समेत कई लोगों ने इसे सु’प्री’म कोर्ट’ में चु’नौ’ती दी थी। तब से ये मा’म’ला ‘सु’प्री’म को’र्ट में अट’का हुआ था। अब सु”प्रीम को’र्ट ने हा’ई को’र्ट के आदे’श पर अपनी मु’हर लगा दी है।

म’द्रा’स हाई को’र्ट ने अपने आदे’श में कहा था कि इ,को’टूरिज्’म के ना’म पर ब’साए गए मिथु’न के होट’ल से प’र्या’वर’ण का नु’कसा’न हो रहा है। ये बंगा’ल ए’लिफें’ट को’रि’डोर में पड़ता है और इस जमीन पर वन वि’भा’ग का अ’धिका’र है।

नीलगिरी पहाड़ियों के मदु’म’ला’ई फॉ’रेस्ट रें’ज में कई प्र’भाव’शा’ली लोगों ने रि’सॉ’र्ट बना लिए थे। इनमें मि’थु’न च’क्रव’र्ती का भी ए’क रिसॉ’र्ट है। इस इलाके से मौ’सम ‘बद’लने पर हाथी बड़ी ता’दाद में गु’जर’ते है। रि’सॉ’र्ट बनाए जाने के बाद से वहां इं’सा’नों को आ’बा’दी बढ़ने लगी है। इसका हा’थि’यों के इस रास्ते से पला’यन पर अ’सर पड़ र’हा है।

हाई को’र्ट के आ’देश को चु’नौ’ती

साल 2011 में हाई’कोर्ट ने पर्या’वरण को ख’तरे को देख’ते हुए कोर्ट ने मि’थुन के रिसॉ’र्ट स’हित इ’लाके के कुछ और हो’टलों को भी ढ’हाने के आ’देश ‘दि’ए’ थे। वहीं मिथु’न ने हा’ई को’र्ट के आ’देश को चुनौ’ती देते हुए सु’प्री’म कोर्ट में या’चि”का दा’यर की और क’हा था कि उनके रि’सॉ’र्ट से कई आ’दि’वासि’यों को रो’ज’गार मिलता है। साथ ही इस क्षे’त्र में रि’सॉ’र्ट होने और लोगों की आ’वाजा’ही की व’ज’ह से ‘हाथि’यों के अ’वै’ध शि’कार प’र भी रोक ल’गी है। इसलिए उनके रि’सॉ’र्ट को टूटने से ब’चा’या जाए।