Categories
Other

चुनाव निपटते ही पीएम मोदी ने बुलाई बड़ी बैठक, आज शाम को होगी लॉकडाउन की घोषणा?

खबरे

भारत में को’रो’ना वा’य’रस की बेकाबू रफ्तार पर रोक लगाने के उपायों पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंत्रिपरिषद के साथ बैठक करेंगे. वर्चुअल तरीके से सुबह 11 बजे होने वाली इस बैठक में कैबिनेट स्तर के मंत्रियों के अलावा स्वतंत्र प्रभार और राज्यमंत्री भी हिस्सा लेंगे.

बैठक में इन मुद्दों पर चर्चा करेंगे पीएम मोदी
को’रो’ना म’हामा’री की दूसरी लहर के दौरान केंद्रीय मंत्रिपरिषद की ये पहली बैठक होगी. बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी विभिन्न राज्यों में म’हामा’री की स्थिति की समीक्षा करेंगे. इसके अलावा अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की उपलब्धता के अलावा को’रो’ना वै’क्सीन के टीकाकरण की स्थिति और जरूरी दवाइयों की उपलब्धता जैसे अहम विषयों पर चर्चा कर सकते हैं.

पीएम मोदी सेना प्रमुख के साथ कर चुके हैं बैठक
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को सेना प्रमुख जनरन एमएम नरवणे के साथ को’वि’ड-19 प्रबंधन को लेकर बैठक की थी, जिसमें उन्होंने सेना की ओर से उठाए गए कदमों और अन्य तैयारियों की समीक्षा की. इस दौ’रा’न सेना प्रमुख नरवणे ने पीएम मोदी को बताया कि सेना ने अपने चिकित्‍सा कर्मचारियों को राज्‍य सरकारों की सेवा में तै’ना’त किया है और साथ ही वह देश के विभिन्‍न भागों में अस्‍थायी अस्‍पताल बना रही है.