Categories
News

अभी-अभी देर रात पीएम मोदी ने जारी किया बड़ा आदेश, आज शाम से ही पूरे देश में…….

खबरें

को’रो’ना वा’यर’स सं’क्र’म’ण के बढ़ते मा’म’लों के बीच देश ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहा है। मरीजों को ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही है। उनके परिवार वाले यहां से वहां ऑक्सीजन की तलाश में भटकने को मजबूर हैं। लेकिन, इसी बीच अब मोदी सरकार ने आ’देश जारी किया है कि देश में अगले आ’दे’श तक ऑक्सीजन का इस्तेमाल सिर्फ मेडिकल उद्देश्यों के लिए ही किया जाएगा। इससे मरीजों के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति में मदद मिलेगी।

इस सं’बं’ध में गृह मंत्रालय ने आ’देश जारी करते हुए कहा कि पूरे देश में को’रो’ना वा’य’रस के मरीजों के लिए ऑक्सीजन को पर्याप्त मात्रा और बिना बाधा के सप्लाई करने के लिए इसके इंडस्ट्रियल इस्तेमाल पर रोक लगाना जरूरी है। इस सं’बं’ध में आदेश जारी किया गया था। अब सरकार ने ऑक्सीजन सप्लाई की समीक्षा की और फैसला लिया कि तत्काल प्रभाव से मौजूदा स्टॉक सहित पूरी ऑक्सीजन का इस्तेमाल सिर्फ मेडिकल उद्देश्यों के लिए ही होगा।

आदेश में ऑक्सीजन उत्पादन इकाइयों को अधिकतम उत्पादन करने और ऑक्सीजन को तत्काल केवल चिकित्सीय उपयोग के लिए उपलब्ध कराने को कहा गया है। इसके साथ ही, राज्यों को यह सुनिश्चित करने का नि’र्देश दिया गया है कि किसी भी गैर-चिकित्सा उद्देश्य के लिए तरल ऑक्सीजन के उपयोग की अनुमति न दी जाए