Categories
Other

इस हॉलीवुड एक्ट्रेस ने पीएम मोदी को लिखा लेटर, जानिए क्या लिखा लेटर में

कनाडाई-अमेरिकन अभिनेत्री पामेला एंडरसन ने भारत के हालातों को देखते हुए पीएम मोदी को एक पत्र लिखा है. पेटा की डायरेक्टर पामेला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि सरकार की सभी आधिकारिक बैठकों और कामों में केवल शाकाहारी भोजन परोसने जाए. आइए आपको बताते है पामेला एंडरसन ने पीेएम मोदी के लिए पत्र में क्या लिखा.

पामेला एंडरसन ने बढ़ते प्रदूषण, ग्लोबल वार्मिंग और पर्यावरण में होते खतरनाक बदलावों को देखते हुए चिंता जताई है.साथ ही उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी को अपने देश में वीगन लाइफस्टाइल को अपनाना चाहिए.आगे आपने पत्र में उन्होंने कहा कि भारत में डेयरी प्रॉडक्ट्स को हटाकर सोया प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना चाहिए और मीट और ऐसे ही जानवरों से जुड़े प्रॉडक्ट्स पर बैन लगा देना चाहिए, खासतौर पर सरकारी इवेंट्स के लिए ये अनिवार्य होना चाहिए.

एक्ट्रेस ने कहा कि ग्लोबल वार्मिंग और क्लाइमेट चेंज जैसी समस्याएं बेहद गंभीर है मीट और डेयरी कंपनियां दुनिया में सबसे ज्यादा प्रदूषण फैलाने वाली कंपनियां बनने जा रही हैं. साथ ही कहा कि साल 2050 तक 36 मिलियन भारतीय क्लाइमेट चेंज के चलते बुरी तरह प्रभावित हो सकते हैं.वहीं वर्ल्ड बैंक का मानना है कि साल 2030 तक 40 प्रतिशत भारतीय आबादी के पास पीने का साफ पानी नहीं होगा और हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार, अगले साल ही 21 भारतीय शहरों का ग्राउंडवॉटर जीरो हो सकता है. ये एक ऑप्शन नहीं रह गया है बल्कि हमारे अस्तित्व के लिए जरुरी हो गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.