Categories
Other

ये तीन दिग्गज नेता पीएम मोदी के है सबसे ख़ास, जिनके दम पर चलती है मोदी सरकार

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी और उनके कार्यो को भारतीयों ने काफी सरहाया है और ऐसा कहना भी गलत नहीं होगा की कुछ लोगों ने उनके फैसलों पर विरोध भी किये है. मोदी जी की उपलब्धियों और उनकी योजनाओ के बारे में तो सभी लोग जानते है लेकिन कोई भी उनके उन साथियो के बारे में नहीं जानता है जिनके साथ मिलकर और जिनकी मदद से वे अपनी इन योजनाओं को अंजाम देते है.

जिन लोगो का साथ मोदी जी अपने कार्यो को अंजाम देते है वे लोग है- प्रदीप कुमार सिन्हा, शक्तिकांत दास और एस जयशंकर.

प्रदीप कुमार सिन्हा – मोदी जी के खास होने के साथ साथ ये केबिनेट सेकेट्री के पद की कुर्सी भी संभाल रहे है. ये अपने काम में निपुण है. इनका काम है कैबिनेट के कई कार्यों को सही से अंजाम देना. ये वो ही शख्स है जिन्होंने जीएसटी का कानून भी अपना हाथो में लिया है और उसको बनाया है. इतना ही नहीं, इन्होने र्जित पटेल को आरबीआई का गवर्नर भी बनाया है.

शक्तिकांत दास – टेक्स के नियमों में बदलाव के करता धर्ता है शक्तिकांत दास. यह भी मोदी जी के खास है. इनका कार्य यह है की ये हिन्दुस्तान को रिप्रेजेंट करते है. वे भारत के तरफ से हर जगह विश्व में बोलते है.

एस जयशंकर – जितनी भी मोदी जी की विदेश नीतिया होती है, उनके लिए कहा जाता है की एस जयशंकर जी उनके दाहिने हाथ है. ये सभी बड़े अफसरों में से सबसे मुख्य अफसर है. जिस वक़्त हर शख्स अपना काम करके आराम करना चाहता है, वहां ये तीनो ही जन अपने अपने कार्य कर रहे होते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.