Categories
Other

खुशखबरी: LPG गैस सिलेंडर को लेकर केंद्र सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान

केंद्र सरकार फिर से सत्ता में आने के बाद एक के बाद एक लगातार बड़े फ़ैसले लेती जा रही है. मोदी सरकार ने इस बार सत्ता में आने के बाद 370 और तीन तलाक जैसे बड़े बड़े मुद्दों पर कानून लाकर लोगों को चौंका दिया. आपको बता दें कि कुछ दिन पहले केंद्र सरकार एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोत्तरी हुई थी, जिसको लेकर सभी विपक्षी दलों ने दाम बढ़ने के चलते सरकार पर निशाना साधा था.

जानकारी के मुताबिक बता दें अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमतों में आई तेजी की वजह से सरकार ने एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत और बढ़ा दी थी. अब केंद्र सरकार ने एलपीजी गैस सिलेंडर को लेकर राहतभरी खबर सामने आ रही है, जिसे जानने के बाद आम जनता को राहत जरूर मिलेगी. आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने सिलेंडर के दाम कम करने के संकेत दे रही हैं.

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि कहा जा रहा है कि अगले दस दिनों के अंदर आपको अच्छी खबर मिल सकती है. केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने न्यूज़ एजेंसी से बातचीत करते हुए कहा है कि रसोई गैस की कीमतों में मार्च में कमी आ सकती है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में हुई बढ़ोत्तरी की वजह से गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाए गए थे.

साथ ही धर्मेंद्र प्रधान ने ये भी कहा कि बाजार में अब कीमतें नियंत्रण में है जल्द ही इसका फ़ायदा उपभोक्ताओं को मिलेगा. आपको बता दें कि पिछले हफ़्ते ही रसोई गैस के दाम बढ़े थे. दिल्ली में बिना सब्सिडी वाली 14.2 किलो वाले घरेलू सिलेंडर की कीमत में 144.50 रूपये की बढ़ोत्तरी की गई थी. जिसके बाद कीमत 714 रूपये से बढ़कर 858.50 रूपये कर दी गयी थी.