Categories
Other

अमेरिका में ट्रम्प की मौजूदगी में मोदी ने पा’क पर किये ज’मकर प्र’हा’र

अमेरिका पहुंचे पीएम मोदी ने यह साबित कर दिया कि उनके चाहने वालों की संख्या इंडिया में नहीं बल्कि विदेशों में भी है. रविवार को howdy मोदी कार्यक्रम में आये 50 हजार दर्शकों की भीड़ को संबोधित करने पहुंचे मोदी ने बिना पा’किस्ता’न का नाम लिए इम’रान खा’न पर जबरदस्त प्र’हा’र किये. एक के बाद एक बड़े प्रहा’र ने इमरा’न खा’न को भी सोच में डाल दिया होगा.

जानकारी के लिए बता दें अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प की मौजूदगी में पीएम मोदी ने पा’क बिना नाम लिए कहा कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को ह’टाने से वो लोग परेशान हैं जिनसे खुद का देश ही नहीं सं’भल रहा हो. पीएम मोदी ने कहा धारा 370 ने जम्मू-कश्मी’र में आ’तंक’वाद और अल’गा’ववा’द को बढ़ावा दिया.

ये बात तो सभी को पता होगी कि पीएम मोदी ने 5 अगस्त को 370 की अधिकतर धा’रा’ओं को निरस्त कर एक ऐतिहासिक फैसला लिया था. howdy मोदी कार्यक्रम में पीएम मोदी ने आ’तंक’वाद के समर्थन के लिए पा’कि’स्ता’न पर जमकर नि’शा’ने सा’धे और साथ ही आतं’कवा’द के खिला’फ निर्याणक ल’ड़ा’ई का भी आह्वान किया.

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने कहा कि धारा 3’70 भारत के लिए 70 साल से बड़ी चुनौती थी, जिसे कुछ दिन पहले सरकार ने फेयरवेल दे दिया. मोदी की इस बात को सुनकर वहां बैठे लोगों ने तालियाँ बजानी शुरू कर दी. आगे मोदी ने कहा कि 370 ने लद्दाख और जम्मू-कश्मीर के लोगों को समान अधिकार से वंचित रखा था, जिसका लाभ अल’गाव’वाद और आ’तंक’वाद को बढ़ावा देने वाले उठाते रहे. उन्होंने कहा अब इस फैसले के बाद सभी को समान अधिकार मिलेगा और सभी लोगों के भेद’भा’व खत्म होंगे. मोदी के 50 मिनट के भाषण को पूरा सुना साथ ही मोदी ने कहा कि आपको 9/11 और 26/11 ह’म’लों के सा’जिश’कर्ता कहाँ मिलेंगे. उन्होंने साफ इशारा दिया कि इसके गु’नह’गार पा’किस्ता’न में बैठे हुए हैं. इस 50 मिनट के भाषण के दौरान पीएम मोदी पाक के खिलाफ काफी आ’क्रा’मक दिखाई दिए.

23 replies on “अमेरिका में ट्रम्प की मौजूदगी में मोदी ने पा’क पर किये ज’मकर प्र’हा’र”

Leave a Reply

Your email address will not be published.