Categories
Other

डोनाल्ड ट्रंप के दौरे से पहले ही मोदी सरकार के लिए आई ये बुरी खबर

सभी को ये बात तो पता ही है कि अमेरिकी के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के दो दिवसीय दौरे के लिए 24 फरवरी को भारत आ रहे हैं. आपको बता दें कि उनके स्वागत में अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रंप के नाम से कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक इस आयोजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप एक मंच से जनता को संबोधित करेंगे. बताया जा रहा है कि पहले वो इस स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे.

भारत दौरे को लेकर है उत्साहित

आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप ने पहले कहा था कि वो भारत के दौरे को लेकर काफी ज्यादा उत्साहित है. साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कहा था कि डोनाल्ड ट्रंप का भव्य स्वागत किया जाएगा. बता दें कि राष्ट्रपति के रूप में डोनाल्ड ट्रंप का ये पहला भारत दौरा है और उन्होंने इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा था कि वो मेरे अच्छे दोस्त है.

भारत इस आयोजन को लेकर पैसा पानी की तरह बहा रहा है. वो पहले दिन अहमदाबाद आएंगे. जहां वो तीन घंटे बिताएंगे. इस सब को लेकर उनके स्वागत के लिए तैयारियां जोरशोर से चल गई हैं. अनुमान के मुताबिक तीन घंटे के लिए प्रशासन ट्रंप पर 100 करोड़ रुपये तक खर्च कर रहे हैं.

दिया बड़ा झटका

जानकारी के मुताबिक जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे को लेकर काफी उत्साहित नजर आ रहे थे वहीं उन्हें अब डोनाल्ड ट्रंप के एक बयान से बड़ा झटका लगा है. भारत के साथ अपने व्यवहारिक रिश्तों का हवाला देते हुए ट्रंप ने कहा कि भारत ने हमारे साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया है. उन्होंने आगे कहा कि वह भारत के साथ एक बड़ी व्यापारिक डील करना चाहते हैं लेकिन अमेरिकी चुनावों के चलते अभी ऐसा संभव नहीं हो पाएगा.