Categories
Other

सबसे बड़े स्टेडियम में सबसे बड़ा इवेंट…जानिए आज क्या होगा खास

दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत आ गए हैं. आपको बता दें कि सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर राष्ट्रपति ट्रंप का विमान एयरफोर्स वन अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उतरेगा.

जानकारी के मुताबिक बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद ट्रंप का स्वागत किया. आपको बता दें कि आज ट्रंप का अहमदाबाद और आगरा में दिन भर का कार्यक्रम है. अहमदाबाद में एयरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम तक 22 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे. जिसके बाद क्रिकेट का सबसे बड़े मोटेरा स्टेडियम में राष्ट्रपति ट्रंप का संबोधन किया जाएंगे. साथ ही उसके बाद ट्रंप आगरा के लिए रवाना हो जाएंगे, जहां उनकी पत्नी मेलानिया भी होगी. दोनों साथ में ताजमहल का दीदार करेंगे.

इस दौरे में अहमदाबाद में उनका भव्य स्वागत हुआ. करीब एक लाख लोग राष्ट्रपति ट्रंप को अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में नमस्कार करेंगे और इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मेहमान के स्वागत में साथ-साथ होंगे. आपको बता दें कि जब PM मोदी जब अमेरिका गए था तो वहां ‘हाउडी मोदी’ यानी कि ‘आप कैसे हैं मोदी’ के नाम से कार्यक्रम का अयोजन किया था. उसी तर्ज पर अब अहमदाबाद कहेगा- नमस्ते ट्रंप. इस नमस्ते में भारत की परंपरा से ट्रंप रूबरू होंगे. इसके लिए भव्य रोड शो की व्यवस्था है तो भारत की परंपरा और संस्कृति से जोड़ने की भी.

आपको बता दें कि बतौर राष्ट्रपति ये डोनाल्ड ट्रंप का पहला दौरा है. ऐसे में भारत में उनके स्वागत के लिए काफी तैयारियां की गई हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दौरे के लिए देशभर में उत्साह है. इस दो दिवसीय भारत दौरे पर ट्रंप मोटेरा स्टेडियम पहुंचेंगे, जहां पर नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम होगा. मोटेरा स्टेडियम में ट्रंप के स्वागत की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. दर्शक मोटेरा स्टेडियम पहुचने लगे हैं.

कैलाश खेर देंगे प्रस्तुति

मोटेरा स्टेडियम में बॉलीवुड सिंगर कैलाश खेर परफार्म करेंगे. कैलाश खेर अपनी परफॉर्मेंस को लेकर काफी एक्साइटेड हैं और उनका मानना है कि वे अपनी परफॉर्मेंस से डोनाल्ड ट्रंप को थिरकने पर मजबूर कर देंगे.