Categories
Entertainment News

आखिर क्यों धोनी ने अपनी शादी की भनक तक नहीं लगने दी थी, जानें लव स्टोरी…

हिंदी खबर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. महेंद्र सिंह धोनी ने इंस्टाग्राम में पोस्ट कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया है. अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में धोनी ने फैंस को शुक्रिया अदा करते हुए लिखा है कि आज शाम 7.29 बजे के बाद से मुझे रिटायर समझा जाए. धोनी के रिटायरमेंट की खबर से उनके फैंस दुखी हैं.

धोनी इससे पहले भी बड़ी खामोशी के साथ अपनी जिंदगी के अहम फैसले कर चौंकाते रहे हैं. वनडे और टी-20 की कप्तानी छोड़ना हो या टेस्ट से संन्यास लेना धोनी ने अपने कई बड़े फैसलों से लोगों को चौंकाया. धोनी की पर्सनल लाइफ भी इसका अपवाद नहीं है.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 4 जुलाई 2010 को साक्षी सिंह रावत से चुपचाप शादी रचा कर अपने सभी फैंस को सरप्राइज कर दिया था. धोनी और साक्षी ने देहरादून में शादी रचाई थी.

धोनी की शादी को 10 साल बीत चुके हैं. धोनी अक्सर अपनी बेटी जीवा के साथ तस्वीरें और वीडियो डालते रहते हैं. धोनी ने जब साक्षी संग शादी रचाई तो किसी को भनक तक नहीं लगने दी थी.

धोनी अब भी अपनी पर्सनल जिंदगी के बारे में ज्यादा खुलकर बात नहीं करते है. दोनों ने शादी भी बहुत चुपचाप तरीके से की थी. धोनी और साक्षी की शादी में चुनिंदा लोग ही शामिल हुए थे.

धोनी और साक्षी को एक- दूसरे से प्यार भले ही बड़े होकर हुआ हो लेकिन उनके बीच जान-पहचान पहले से थी. धोनी और साक्षी के पिता रांची में एक ही कंपनी में काम करते थे. दोनों परिवार को बीच आना जाना था. इतना ही नहीं, दोनों एक ही स्कूल में पढ़ते भी थे. बाद में साक्षी का परिवार देहरादून शिफ्ट हो गया जहां उनके दादा पहले से रहते थे. इसके बाद कई सालों तक दोनों की मुलाकात नहीं हुई और ना ही उनके बीच किसी तरह का कोई कॉन्टेक्ट था.

3 जुलाई 2010 को देहरादून के एक होटल में दोनों ने सगाई कर ली. इसके बाद 4 जुलाई 2010 को दोनों ने देहरादून के पास विश्रांती रिजॉर्ट में शादी कर ली. दोनों की शादी में कई खिलाड़ी और बॉलीवुड स्टार शामिल हुए थे. 6 फरवरी 2015 को दोनों एक बच्ची के पेरेंट्स बने. उनकी बेटी का नाम जीवा है.

धोनी केवल एक अच्छे कैप्टन ही नहीं बल्कि एक आइडियल पति और पिता की भी सफल भूमिका अदा कर रहे हैं. साक्षी इंस्टा पर जो वीडियो शेयर करती हैं, कम से कम उनसे तो यही साबित होता है.