Categories
Other

जेल के अंदर मु’ख्ता’र अं’सा’री का हुआ ये हाल, जानकर कांप उठे लोग….

खबरें

मु’ख्ता’र अं’सा’री की जे’ल में वापसी को लेकर सुर’क्षा के इंतजाम पूरे कर लिए गए हैं. जे’ल के बाहर और भीतर सु’रक्षाकर्मी तैनात कर दिए हैं. जेल की बै’रक संख्या-16 में रोशनी, पानी की व्यवस्था और साफ सफाई पहले की दुरुस्त की जा चुकी है.

बै’रक संख्या-16 में अन्य कै’दियों की आवाजाही पर रोक लगा दी गयी है और बै’रक के अंदर भी तीन सु’रक्षाक’र्मी तै’नात रहेंगे. अं’सा’री की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए शहर के होटलों और मकानों के किरायेदारों की भी छानबीन की जा रही है.

बता दें कि लखनऊ में एमपी एमएलए की विशेष अदालत ने 12 अप्रैल को अभियुक्त मु’ख्तार अं’सा’री को साल 2000 में कारापाल और उप कारापाल पर ह’म’ला करने, जे’ल में प’थराव तथा जा’नमा’ल की ध’म’की देने के मा’मले में आ’रोप तय करने के लिए व्यक्तिगत रूप से तलब किया है.

जे’लर पीके त्रिपाठी ने आगे कहा, ”फिलहाल को’रो’ना वा’य’रस की वजह से मु’ख्तार के परिजनों को उनसे मिलने नहीं दिया जाएगा. हालांकि मु’ख्ता’र की ओर से भी किसी तरह की कोई मांग नहीं की गई है.” उन्होंने कहा, ”सुबह करीब 10 बजे मु’ख्ता’र की आ’र’टी’पी’सी’आ’र जां’च की जाएगी.” मु’ख्ता’र को जिस बै’रक में रखा गया है, उसने तन्हाई बै’रक करहते हैं. बै’रक के आसपास सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं.

बांदा जे’ल के जे’लर पीके त्रिपाठी ने एबीपी न्यूज़ को बताया, ”जे’ल के अंदर दाखिल होने के तुरंत बाद मेडिकल टीम ने मु’ख्ता’र अ’सां’री की जांच की. इसके बाद उसे पांच बजे बै’रक में शिफ्ट किया गया.

इसके बाद मु’ख्तार अं’सारी ने कहा कि वह नहा धोकर सोना चाहता है, क्योंकि वह यात्रा से काफी थक गया है.” उन्होंने बताया, ”हमने मु’ख्ता’र के लिए सामान्य कैदियों की तरह ही व्यवस्था की है.”

करीब दो साल पंजाब की जे’ल में बिताने के बाद बहुजन समाज पार्टी के विधायक और गैं’ग’स्टर मु’ख्ता’र अं’सारी को उत्तर प्रदेश पु’लिस आज कड़ी सुरक्षा के बीच बुंदेलखंड की बांदा जे’ल लेकर पहुंची.

पंजाब की रोपड़ जे’ल से अं’सा’री को लेकर आ रहे सुर’क्षाकर्मियों ने 900 किलोमीटर लंबी यात्रा पूरी की. फिलहाल मा’फिया डॉ’न मु’ख्ता’र अं’सारी को जे’ल की बै’रक नंबर 16 में रखा गया है. एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत में जेलर पीके त्रिपाठी ने बताया है कि जे’ल में अंदर मु’ख्तार ने क्या कहा और उसे कैसे रखा गया है.