Categories
News

बुरी खबर-: नही रहे मुलायम सिंह यादव, सपा मेें दौड़ी शोक की लहर!! 😭

खबरें

उत्तर प्रदेश के औरैया में समाजवादी पार्टी (सपा) के कद्दावर नेता रहे पूर्व MLC मुलायम सिंह यादव का शनिवार रात 9 बजे दे’हांत हो गया है। 92 साल के मुलायम ने अपने पैतृक गांव ककोर के कढोरे का पुरवा में अंतिम सांस ली। मुलायम, तीन दफा स्थानीय निकाय निर्वाचन क्षेत्र से विधान परिषद के सदस्य तथा इससे पहले दो मर्तबा औरैया के विकासखंड भाग्य नगर के ब्लाक प्रमुख भी रहे।

मूल रूप से कस्बा ककोर के समीप स्थित कढोरे का पुरवा गांव के निवासी मुलायम सिंह यादव, समाजवादी पार्टी के संस्थापक और यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी रहे हैं। उनके देहांत की खबर पर समाजवादी पार्टी में शो’क की ल’हर दौड़ गई। रविवार को उनके अं’तिम द’र्शन के लिए गांव में समाजवादी कार्यकर्ताओं और अन्य लोगों की बड़ी भारी भीड़ लग गई।

सपा जिला अध्यक्ष राजवीर सिंह यादव, पूर्व MLA प्रदीप यादव, इंद्रपाल सिंह पाल, पूर्व जिला अध्यक्ष अशोक यादव, पूर्व प्राचार्य डाॅ. अजब सिंह यादव, पूर्व ब्लाक प्रमुख विनय यादव, वैकुंठ यादव आदि ने गांव पहुंचकर दि’वंगत ने’ता मुलायम को श्रद्धांजलि अर्पित की। उनके पौ’त्र गौरव यादव ने मीडिया को बताया कि हाल ही में वह स्वास्थ्य लाभ लेकर कानपुर के रीजेंसी हॉ’स्पिट’ल से घर वापस आए थे।