Categories
Other

मुमताज के प्यार में बेहद पागल था ये फिल्म निर्माता, बनाना चाहता था पत्नी

बॉलीवुड एक ऐसी दुनिया है जिसमें ना जानें कितने रहस्य दबे हुए हैं, हर दिन बॉलीवुड से कोई ना कोई रहस्य सामने आता रहता है. ऐसा ही एक रहस्य आज हम आपको बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आप भी अभी तक अनजान ही होंगे. बॉलीवुड में प्यार शादी तलाक और दूसरी शादी तो आम बात रही है मगर ये कहानी एक बॉलीवुड की उस मशहूर अदाकारा की है, जिसने एक लंबे समय तक बॉलीवुड पर राज किया.

जानकारी के लिए बता दें हम बात कर रहे हैं 60-70 के दशक की अदाकारा मुमताज की जिन्होंने ना जानें कितने लोगों को अपना दीवाना बना रखा था. उनकी अदा, स्टाइल और एक्टिंग के समय में हल्की सी मुस्कान लोगों को दीवाना बना दिया करती थी. क्या आपको पता है एक मशहूर फिल्म डायरेक्टर भी मुमताज का इस कद्र दीवाना रहा है कि उनसे शादी करना चाहता था लेकिन ऐसा हो नही सका.

लाखों दिलों को पागल बना देने वाली मुमताज भी निर्देशक यश चौपड़ा के प्यार में बेहद पागल थी. यश भी मुमताज को बेइंतहा पसंद किया करते थे. आज यश चौपड़ा का जन्मदिन है, उन्होंने इस इंडस्ट्री में एक सुपरहिट डायरेक्टर की इमेज बनाई थी. यश चौपड़ा हमेशा समाज की नब्ज को पकड़कर पर्दे पर प्रेम कहानियों को बेहतर बनाने का प्रयास करते रहे. 21 अक्टूबर 2012 को उन्होंने इस दुनिया से अलविदा कह दिया था.

गौरतलब है कि यश चौपड़ा और मुमताज दोनों ने शादी करने का मन भी बना लिया था और सबसे खास बात दोनों उस वक्त सिंगल थे. दोनों के बीच बढ़ते प्यार और नजदीकियों के चलते यश चौपड़ा के बड़े भाई बी आर चौपड़ा रिश्ता लेकर गये थे लेकिन उन दिनों मुमताज का करियर रफ़्तार पकड़ रहा था जिसके चलते मुमताज के घरवालो को यह पसंद नही था कि वह अपना करियर छोड़कर घर संभालें इन्ही वजह से उनकी शादी नहीं हो पाई और यश चौपड़ा का मुमताज के साथ शादी करने का सपना टूट गया. जिसके बाद यश चौपडा ने पामेला सिंह से शादी कर ली जबकि मुमताज ने एक बड़े व्यवसायी के साथ शादी करके इस इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.