Categories
Other

अब तक का सबसे खतरनाक साल होगा 2020, नास्त्रेदमस ने कही ये चौंकाने वाली बातें

आप सभी को आने वाले नए साल का बेसब्री से इंतज़ार होगा, पूरा देश जश्न की तैयारी में है लेकिन कुछ भविष्यवाणियां हैं 2020 के लिए जिन्हें जानकार आपके होश उड़ जाएंगे. दरअसल, एक फ्रांसीसी भविष्यवक्ता माइकल दी नास्त्रेदमस ने अपने आने वाले कई सालों के लिए सदियों पहले ही भविष्यवाणियां कर दी थी।

नए साल को लेकर हर कोई कुछ नया करने की सोच रहा होगा. नए साल को आने में कुछ ही दिन रह गए है, लेकिन रुकिए खुश होने से पहले इस खबर को पढ़ना बेहद जरूरी है क्योंकि नास्त्रेदमस ने आने वाले कई सालों के लिए सदियों पहले ही भविष्यवाणियां कर दी थी. पूरी दुनिया में लोग नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों पर विश्वास करते हैं. उसकी वजह ये हे कि उनकी की गई अब तक की भविष्यवाणियां सच साबित हो चुकी हैं.

नास्त्रेदमस ने जो भविष्यवाणियां 2020 के लिए की है वो मानवता के लिए अच्छी नहीं है, उन्होंने 2020 में विनाश के ही संकेत दे दिए हैं. इतना ही नहीं 2020 में दुनिया के खत्म होने के भी राज छिपे हैं.नास्त्रेदमस का मानना है कि 2020 में एक नया युग जन्म लेगा और इस आने वाले नए साल में कई बड़े देश आपस में टकरा सकते हैं. साथ ही साल का सबसे बड़ा आर्थिक समकट की आंशका भी इसी साल में जताई गई है. आंकड़ों की बात करे तो भारत से लेकर पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था गड़बड़ाई हुई है. चीन और अमेरिका की आपस में व्यापार की शुरूआत हो चुकी है.

नास्त्रेदमस का मानना है कि 2020 में जलवायु परिवर्तन में भी बदलाव होगी और ये पूरी दुनिया पर असर डालेगा. साथ ही प्रदूषण के खिलाफ युद्ध स्तर पर मुहिम शुरू होगी. दुनिया में कई हिस्सों में भयंकर भूकंप के साथ बाढ़ से तबाही का मंजर फ़ैल जाएगा.

इसके अलावा नास्त्रेदमस ने 2020 में तीसरे युद्ध की आशंका को भी सच होते बताया है. उन्होंने ये भी कहा है कि 2020 में दुनिया के कई बड़े शहरों में युद्ध जैसे हालत बन जाएंगे लोग सड़को पर उतर आएंगे और इन दिनों कुछ ऐसा ही दृश्य देखने को मिल रहा है।

3 replies on “अब तक का सबसे खतरनाक साल होगा 2020, नास्त्रेदमस ने कही ये चौंकाने वाली बातें”

Leave a Reply

Your email address will not be published.