Categories
Other

RSS के वरिष्ठ नेता का हुआ निधन..CM योगी ने दी श्रद्धांजलि

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक धनप्रकाश त्यागी का शुक्रवार को जयपुर में निधन हो गया. आपको बता दें कि धनप्रकाश त्यागी 102 वर्ष के थे. स्थानीय संघ कार्यालय प्रमुख सुदामा शर्मा के अनुसार धनप्रकाश राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के इतिहास में ऐसे पहले प्रचारक हैं, जिन्होंने अपने जीवन के 102 बसंत देखे. उन्होंने बताया कि धन प्रकाश का अंतिम संस्कार शनिवार सुबह नौ बजे किया जाएगा.

इससे पहले उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए भारती भवन पर रखा जाएगा. भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने संघ कार्यालय भारती भवन पहुंचकर धनप्रकाश को पुष्पांजलि अर्पित की. त्यागी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां सहित अन्य वरिष्ठ लोग भारती भवन पहुंचे.

आपको बता दें कि स्थानीय संघ कार्यालय प्रमुख सुदामा शर्मा ने बताया कि साल 1943 में धनप्रकाश दिल्ली में संघ से जुड़े. संघ की श्रमिक यूनियन भारतीय मजदूर संघ के राजस्थान में विस्तार में अहम भूमिका निभाई. इसके साथ ही उन्होंने अंबाला, हिसार, शिमला, अलीगढ़, जयपुर समेत देश के कई हिस्सों में संघ के लिये कार्य किया. आरएसएस पर प्रतिबंध लगाए जाने पर उन्हें जेल में भी बंद किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.