Categories
Other

वायुसेना चीफ का पद संभालते ही ए’क्श’न में आये आरकेएस भदौरिया और कह दी ये बात

भारतीय वायुसेना के नए एयर चीफ मार्शल पर आरकेएस भदौरिया ने अपना पद भार संभाल लिया है. फरवरी के महीने में भारतीय वायु सेना ने बा’ला’को’ट में ए’यर स्ट्रा’इक कर अपना जलवा दिखाया था, जिसके बाद भारतीय वायुसेना की हर तरफ जमकर तारीफ हुई थी. अब बीएस धनोआ के रिटायर होने के बाद नए वायुसेना प्रमुख का पदभार दे दिया गया है.

पद संभालते ही नए वायुसेना आरकेएस भदौरिया एक्शन में नजर आये. मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि हम किसी भी तरह के ख’त’रे और मि’श’न से नि’पट’ने के लिए तैयार है. जब उनसे बालाकोट में हुई स्ट्राइक को लेकर पूछा गया कि भविष्य में ऐसे हमले को लेकर अब उनकी क्या राय और तैयारी है.

इस सवाल का जवाब देते हुए वायुसेना चीफ ने कहा कि ‘हम तब भी तैयार थे, हम अब और भी तैयार हैं. हम किसी तरह की चु’नौ’ती और ख’त’रे से निपटने के साथ ही किसी भी तरह के मिशन को पूरा करने में सक्षम हैं.’ उन्होंने अपने बयान में आगे कहा है कि मेरी पहली प्राथमिकता वायुसेना की परिचालन क्षमता को बढ़ाना होगी.

गौरतलब है कि नए एयर चीफ का कहना है कि हमें बजट की बाधाओं को ध्यान में रखते हुए स्वदेशी क्षमताओं और तकनीकी पर ध्यान केन्द्रित करने की जरूरत होगी. आरकेएस भदौरिया ने फ़्रांस की प्रमुख विमान कंपनी से राफेल हासिल करने के लिए समझौते पर हुए हस्ताक्षर से पहले अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी. वहीँ पाक के लगातार हमले की धमकी देने के चलते जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा है कि हम हर परि’स्थि’ति से नि’पटने के लिए स’क्षम और तैयार हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.