Categories
Other

हो गया फैसला! आ गया रिजल्ट, कांग्रेस पार्टी ने चुना इस सदस्य को अपना अध्यक्ष

छ: सालों से केंद्र की स’त्ता से बाहर कांग्रेस पार्टी के कार’नामो को देखकर लगता है की वो आगे भी केंद्र की स’त्ता से बाहर ही रहने अली है. क्यूंकि अब पार्टी के नेताओं ने भी पार्टी के खिला’फ आवाज उठाना शुरू कर दिया है. वही दूसरी तरफ कांग्रे’स पार्टी के अंदर मची अध्यक्ष पद को लेकर तकरार इस बात का स’बूत है कि अब पार्टी ने नेताओं को एक बेह’तर ने’तृत्व करने वाला चाहिए. मीटिंग हुई तो हुई कांग्रेस के नए अध्यक्ष की खोज के लिए ताकि कांग्रेस अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी के लिए, जिसका रिजल्ट आ चुका हैं.

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में फैसला लिया गया है कि सोनिया गांधी फिलहाल पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी. कांग्रेस कार्यसमिति में सर्वसम्मत से निर्णय लिया गया कि सोनिया गांधी अंतरिम अध्यक्ष के पद पर बनी रहेंगी. अध्यक्ष पद के लिए चुनाव अगले 4-5 महीने में होगें. वहीं बैठक में यह भी तय किया गया कि अब कांग्रेस का सदस्यता अभियान भी शुरू किया जाना चाहिए. इससे पहले बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने पत्र को दुर्भाग्यपूर्ण बताया जबकि एके एंटनी ने पत्र को क्रूर कहा..गौरतलब है कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में सोनिया गांधी ने अंतरिम अध्यक्ष पद से इस्तीफे की बात कही थी. इसके साथ ही उन्होंने पार्टी को नया अध्यक्ष चुनने के लिए भी कहा था. हालांकि, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, एके एंटनी समेत कई नेताओं ने सोनिया गांधी से पद पर बने रहने की अपील की थी.

बता दें कि कांग्रेस में नेतृत्व संकट के बीच आज कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक चल रही थी. इस दौरान नेतृत्व के सवाल पर खुलकर बात हुई. बैठक के दौरान पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा था कि वो अब आगे पार्टी अध्यक्ष नहीं बने रहना चाहती हैं. लेकिन कई नेताओं ने उन्हें पद पर बने रहने की अपील की थी.