Categories
News

बड़ी खबर: सात घंटे चली बैठक के बाद सामनें आया कांग्रेस के नये अध्यक्ष का नाम, इनकों मिली कमान…👇

खबरें

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की हुई बैठक आज भारी गहमागहमी के बीच सोनिया गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बना रहने दिया गया। सूत्रों के हवाले से पता चला है कि नए अध्यक्ष का चुनाव आने वाले छह महीनों के भीतर किया जाएगा। कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक सात घंटे तक चली।

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक में अध्यक्ष पद छोड़ने की पेशकश की, जिसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पार्टी के कई नेताओं ने उनसे पद पर बने रहने का आग्रह किया। सूत्रों के अनुसार, CWC की बैठक आरंभ होने के बाद सोनिया कहा कि वह अंतरिम अध्यक्ष के तौर अब काम नहीं करना चाहती हैं। वहीं पार्टी का एक धरा राहुल गांधी को दोबारा अध्यक्ष बनने की सिफारिश कर रहे हैं।

कांग्रेस नेता और सीडब्ल्यूस सदस्य केएच मुनियप्पा ने कहा, मैडम फिलहाल अध्यक्ष पद पर बनी रहेंगी और नये अध्यक्ष के लिए चुनाव जल्द से जल्द होगा जो कार्यसमिति का सर्वसम्मत निर्णय है. केएच मुनप्पा ने कहा, नेतृत्व पर कोई अलग राय नहीं है. गुलाम नबी आजाद जी, मुकुल वासनिक जी और आनंद शर्मा जी ने भी लिखित में दिया है कि नेतृत्व पर कोई विवाद नहीं है।