Categories
News

Breaking News-: बाइडेन ने बराक ओबामा को छोड़ा पीछे, तोड़ दिए अ’मेरि’की इतिहास के सभी रि’कॉर्ड !! पायें इतने वो’ट…

खबरें

मी’डि’या रि’पोर्ट के अ’नुसा’र अमे’रि’की रा’ष्ट्रप’ति चुना’वों में डे’मो’क्रेटि’क उ’म्मीद’वा’र जो बा’इडे’न ने पूर्व रा’ष्ट्रप’ति ब’राक ओ’बामा के रिकॉर्ड को तो’ड़ते हुए, अ’मेरि’की इ’ति’हास में किसी भी अ’न्य रा’ष्ट्रप’ति पद के उ’म्मीदवा’र की तु’लना में सबसे अ’धिक वो’ट प्रा’प्त किये हैं. ने’शन’ल प’ब्लिक रेडि’यो ने बता’या कि 4 न’वंबर तक बिडे’न को 70.7 मि’लिय’न से अ’धिक वो’ट मिले थे, जो पहले कभी भी कि’सी रा’ष्ट्रप’ति उ’म्मी’दवा’र को नहीं मि’ले. बा’इडे’न को जो वो’ट मिले हैं वह 2008 में ओबा’मा को मिले वो’टों से 300,000 अधि’क हैं. ओबा’मा ने 2008 में 69,498,516 के लो’कप्रि’य वोट रि’कॉ’र्ड बनाया था, जिसे बा’इ’डेन ने पी’छे छो’ड़ दिया है.

रा’ष्ट्रप’ति डो’ना’ल्ड ट्रं’प के खिला’फ बा’इडे’न पॉ’पुलर वो’ट में रिप’ब्लिक’न नेता से 2.7 मि’लियन वो’ट आगे हैं. ए’नपी’आ’र ने कहा कि पूरे दे’श में अभी भी कै’लिफो’र्निया में लाखों वोट डा’ले जा रहे हैं, जिसमें 64 प्र’तिश’त म’तों की गि’नती हुई है. ट्रं’प भी बु’धवार तक 67.32 मि’लिय’न वोटों के साथ ओ’बा’मा के रि’कॉर्ड के क’रीब थे. यह देखते हुए कि शु’रुआ’ती म’तदान और मेल-इन म’तपत्रों के माध्य’म से 100 मि’लिय’न से अधि’क वो’ट प्राप्त हुए, ए’नबी’सी न्यू’ज ने बताया कि अ’भी भी क’म से कम 23 मि’लिय’न वोट का’उंट होने थे, जिससे बा’इडेन को अपने वो’टों की सं’ख्या बढ़ा’ने का मौ’का मिला है..

जो बा’इ’डेन ने चार साल पहले डे’मो’क्रे’ट्’स से खि’सक’ने वाले मि’शिग’न और वि’स्कॉ’न्सि’न में म’हत्व’पू’र्ण जीत दर्ज की है. बा’इडे’न ल’गा’ता’र रा’ष्ट्रप’ति डो’ना’ल्ड ट्रं’प के जी’त के मा’र्ग को बं’द कर रहे हैं. बा’इडे’न को अभी त’क 264 इ’लेक्टोर’ल वो’ट मिले हैं ज’बकि ट्रं’प ने अभी 214 इ’लेक्टोर’ल वोट हा’सिल किये हैं. जी’त के लिए 270 वो’ट की जरूरत है.

ट्रं’प पर बा’इडे’न की बढ़’त ए’रिज़ो’ना के मै’रि’को’पा काउं’टी में लग’भग 52 फीसदी से 47 फीसदी तक सीमित हो गई, जिसमें बुधवार रात तक लगभग 76,000 अतिरिक्त मतपत्र थे. Maricopa काउंटी चुनाव विभाग के अनुसार काउंटी में लगभग 362,000 मतपत्र हैं.