Categories
News

राम मंदिर और धारा 370 के बाद फिर आई एक्सन में मोदी सरकार,जनसंख्या नियंत्रण बिल को लेकर जारी करेगी…

हिंदी खबर

मोदी सरकार के द्वारा उठाये गए कदमो में लगातार सफलता मिलने के बाद अब एक और कार्य की तैयारी शुरू हो गयी है ! धारा 370 को खत्म करने के बाद और राम मंदिर में निर्माण के बाद अब सरकार ने जनसंख्या नियंत्रण की तरफ अपना रुख मोड़ लिया है !

भाजपा के राज्यसभा सदस्य अनिल अग्रवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा और आगामी सत्र में बिल लाने का आग्रह भी किया गया है। अब इस बात का ध्यान रहे कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने जनसंख्या नियंत्रण की जरूरत पर बल दिया था।

पिछले कुछ दिनों में जैसे भाजपा की सरकार ने एक के बाद एक कदम बढ़ाएं हैं तब से उसमे आत्मविश्वास बढ़ गया है। अब नरेंद्र मोदी अपने भावी फैसलों का पूर्व संकेत दे रहे हैं। ऐसे में अनिल अग्रवाल का खत सबसे अहम है। उन्होंने भी ये बोला है कि वो हर काम के लिए भगवान को ही तलाशते हैं। जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने तब राम मंदिर के लिए 500 साल का इंतजार खत्म हो गया और अब जनसंख्या नियंत्रण का वक्त है।

पिछले साल 15 अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी ने भी जनसंख्या विस्फोट पर चिंता जताई थी वो ये, कि इससे अनेक संकट पैदा होते हैं। उन्होंने देशभक्ति से सीमित परिवार रखने को जोड़ा था। पिछले साल 15 अगस्त को लाल किले से अपने संबोधन के टाइम ही जनसंख्या विस्फोट को लेकर पीएम चिंतित दिखाई थी। फिर उन्होंने देशवासियों से भी ये अपील की थी, कि जनसंख्या पर अंकुश में वे सहयोग करेंगे।

उन्होंने ये भी बोला था, कि हमारी आने वाली पीढ़ियों के लिए जनसंख्या विस्फोट काफी सारी समस्याओं का कारण बनेगा। लेकिन अब जनता की एक सतर्क श्रेणी ऐसी भी है जो एक बच्चे को दुनिया में लाने से पहले ये सोचते हैं कि वो उस बच्चे के साथ न्याय कर पाएंगे या नहीं। वो जो कुछ भी चाहता है उसे वो सब कुछ दे पाएंगे या नहीं। उनका परिवार छोटा है वो उसी के हिसाब से अपनी देशभक्ति जाहिर करेंगे। हमें उनसे ये सीखना चाहिए। उन्होंने ये भी बोला, कि छोटे परिवार की नीति का पालन करने वाले राष्ट्र के विकास में अपना योगदान दे रहे हैं। ये भी देशभक्ति का एक रूप है।