Categories
News

बिहार: 40 फी’ट गहरे सू’खे कु’एं से आ रही थी आ’वाजें, लो’गों ने पास जाकर दे’खा तो हो गए है’रान…..

हिंदी खबर

मुं’गेर के आर’डी एं’ड डीजे कॉ’लेज कै’म्पस के पास रहने वाले लोग उस समय है’रान हो गए, जब उ’न्होनें 40 फीट गहरे सूखे कु’एं से आ’वाजें सु’नीं. पास जा’कर उन्हों’ने देखा कि कु’एं में एक लड़’का गि’रा हुआ है और म’दद के लिए आ’वाज लगा रहा है.

शा’दीपुर ब’ड़ी दु’र्गा स्था’न नि’वासी सो’नू कुमार चौ’रसिया अपने 13 सा’ल के बे’टे अ’भिषेक कुमा’र के साथ रो’ज सु’बह टह’लने के लिए कॉ’लेज कै’म्पस जाते हैं. रोज की तरह दो’नों सुबह सा’ढ़े 5 बजे ट’हलने के लिए गए. पि’ता कॉ’लेज कै’म्पस में ट’हल रहे थे. वहीं अ’भिषेक कै’म्पस में लगे फू’ल तो’ड़ रहा था. वो पे’ड़ की डा’ली पर चढ़’कर फू’ल तो’ड़ रहा था. त’भी डा’ली टू’ट गई और वो 40 फी’ट गह’रे कुएं में गिर गया. अ’भिषेक की आ’वाज सुन’कर आस-पास के लो’ग कु’एं के पास प’हुंचे.

कु’एं में गि’रा अ’भिषेक अपने पि’ता को आवा’ज दे रहा था. लो’गों ने घ’टना की जा’नकरी पुलि’स को दी. जि’सके बा’द घ’टना स्थ’ल पर पु’लिस और राह’त ब’चाव द’ल की टी’में पहुं’ची. बचा’व रा’हत दल जब र’स्सी के स’हारे कु’एं में उतरे तो वहां ऑ’क्सीजन की क’मी थी. लेकिन उन्हों’ने किसी तरह र’स्सी के स’हारे ब’च्चे को बां’ध कर नि’काला.

रा’हत बचा’व द’ल की टीम के सद’स्य राजा सह’नी और जि’तेंद्र सहनी ने ब’ताया कि 40 फी’ट गहरा कु’आं सू’खा हुआ था. जब कु’एं में प्रवे’श किया गया तो व’हां ऑ’क्सीजन की क’मी थी और ह’मारे पास ऑ’क्सीजन की व्य’वस्था नहीं थी. जिस का’रण ब’च्चे को नि’कालने में दे’री हुई.

परि’जनों ने जब गंभी’र रू’प से घाय’ल ब’च्चे को अ’स्पताल के इ’मरजेंसी वा’र्ड में भ’र्ती क’राया तो व’हां भी चि’कित्सा सु’विधा ठी’क नहीं थी. प’रिजनों ने इ’सकी शि’कायत प्र’शासन से की और ज’ल्दी ही ड्यू’टी पर तै’नात डॉ’क्टरों ने ब’च्चे का इला’ज शुरू किया. फिर ब’च्चे को आ’ईसीयू में भ’र्ती कराया गया. ड्यू’टी पर मौ’जूद डॉ’क्टर रो’शन कुमार ने कहा कि ब’च्चे के श’रीर और सि’र पर चो’टें आई हैं. 40 फिट कु’एं में गि’रने और ढा’ई घं’टे रहने के का’रण ब’च्चा घब’रा गया है