Categories
Other

निजामुद्दीन थाने के दर्जनभर पुलिसकर्मियों ने मुंडवाया अपना सिर, जानिए क्या है वजह

कोरोना वायरस के मामलों देश में लगातार बढ़ते ही जा रहे है. दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में तबलीगी जमात के लोगों के कोरोना केस पॉजिटिव सामने आने के बाद कोरोना के मामलों में अचानक बढ़ोतरी हो रही है. इस सब से आम लोग ही नहीं बल्कि पुलिसकर्मियों तक में एक डर का माहौल है. आपको बता दें कि मरकज के पास मौजूद निजामुद्दीन थाने में तैनात करीब दर्जनभर पुलिसकर्मियों ने इसी डर के बीच अपने सिर मुंडवा लिए हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि करीब 10 से 12 पुलिसकर्मियों ने ऐसा किया है. पुलिसवालों ने कैमरे पर सिर मुंडवाने का मुख्य कारण तो नहीं बताया है. लेकिन, ये भी कहा जा रहा है कि बालों के जरिए कोरोना वायरस का इन्फेक्शन तेजी से फैल सकता है, इसी सब को देखते हुए पुलिसकर्मियों ने ऐसा करवाया है.

बता दें कि ये थाना निजामुद्दीन इलाके में मौजूद मरकज के बिल्कुल पास में है और जब तबलीगी जमात से जुड़ा पूरा मामला सामने आया तो यहां से ही पुलिसकर्मी पहुंचे थे, ऐसे में कहीं वायरस ना फैल जाए ऐसा डर लगातार बना हुआ है. दुनियाभर के एक्सपर्ट्स का कोरोना वायरस के मसले पर का कहना है कि ये वायरस छींकने-हाथ छूने से फैल सकता है, ऐसे में किसी भी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क या संक्रमित क्षेत्र के संपर्क में आने से लोग बच रहे हैं और हर तरह की गाइडलाइंस का पालन कर रहे हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि राजधानी दिल्ली में बीते दिनों तबलीगी जमात के मरकज में 2000 के करीब लोगों के मिलने की खबर आई और यहां कुछ कोरोना संक्रमित लोगों के पाए जाने की पुष्टि हुई तो देश में चिंता बढ़ गई. क्योंकि यहां से निकलकर लोग देश के अलग-अलग हिस्सों में गए थे.

इस सब को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि पिछले तीन-चार दिनों में देश में कोरोना वायरस के मामलों में जो अचानक बढ़ोतरी हुई है, उसके पीछे मरकज कनेक्शन ही है क्योंकि यहां से बड़ी संख्या में लोग बाहर निकले हैं. सोमवार सुबह तक भारत में कोरोना वायरस के मामले 3500 से अधिक पहुंच गए हैं.