Categories
Other

New Year पर है पार्टी का है प्लान तो चेक कर लें दिल्ली के ये रास्ते

नए साल की पूर्व संध्या पर लगने वाले जाम से निजात के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है. जिसके अनुसार 31 दिसंबर की शाम से ट्रैफिक पुलिस के जवान एहतियातन हर जगह तैनात मिलेंगे, लेकिन सबसे ज्यादा जवानों की तैनाती कनॉट प्लेस इलाके में की जाएगी, क्योंकि इस इलाके में सबसे ज्यादा रेस्टोरेंट, बार और पब हैं. ऐसे में यहां जश्न मनाने के लिए आने वाले लोगों की ज्यादा भीड़ लगती है. इसके अलावा न्यू ईयर सेलिब्रेशन को देखते हुए इंडिया गेट और उसके आसपास के इलाके में नए ट्रैफिक रूट बनाए जाएंगे.

जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि आज रात आठ बजे के बाद कोई भी गाड़ी कनॉट प्लेस की तरफ नहीं जा सकेगी. जिसके चलते कनॉट प्लेस की तरफ जाने वाले सारे रास्ते गाड़ियों के लिए बंद कर दिए जाएंगे. यहां केवल पैदल ही जाया जा सकेगा. ऐसे में अगर कोई कनॉट प्लेस जाना चाहता है तो उसे पास के किसी इलाके में अपनी गाड़ी पार्क करनी होगी.

साथ ही एडवाइजरी के मुताबिक यदि पैदल लोगों की भीड़ ज्यादा बढ़ जाती है तो इंडिया गेड और सी-हेक्सागोन से भी वाहनों को जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी. तब वाहनों को MLNP गोलंबर, सुनहरी मस्जिद गोलंबर, जनपथ गोलंबर, राजपथ रफी मार्ग, विंडसर प्लेस गोलंबर, राजेंद्र प्रसाद रोड गोल चक्कर, केजी मार्ग, फिरोजशाह रोड, मंडी हाउस गोल चक्कर, मथुरा रोड-पुराना किला रोड, मथुरा रोड, शेर शाह रोड, जाकिर हुसैन मार्ग और पंडारा रोड से डायवर्ट किया जाएगा.

वहीं मंगलवार 31 दिसंबर यानी की आज की रात राजीव चौक सहित दिल्ली मेट्रो के चार मुख्य स्टेशन भी बंद रहेंगे. राजीव चौक और इसके आसपास के चार मेट्रो स्टेशनों को एहतियातन बंद किया गया है. रात नौ बजे के बाद राजीव चौक और उसके आसपास के चार मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए जाएंगे. जबकि तीन अन्य मेट्रो स्टेशन- बाराखंबा, जनपथ और पटेल चौक को भी बंद रखे जाएंगे. नई दिल्ली के डीसीपी ईशा सिंघल ने डीएमआरसी को पत्र लिखकर कहा है कि 31 दिसंबर की रात को नौ बजे के बाद राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के सभी गेट बंद कर दिए जाएंगे और बाकी के तीन मेट्रो स्टेशनों को भी बंद करने के लिए डीएमआरसी तैयार रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.