Categories
News

BREAKING: देश की इस मशहूर हस्ती की हुई मौ’त, गम में डूबे लोग, PM मोदी और अमित शाह ने….

खबरें

गो’वा की पूर्व रा’ज्यपा’ल और व’रिष्ठ बीजेपी नेता मृदुला सि’न्हा जी का बु’ध’वार को नि’ध’न हो गया. मृदु’ला सि’न्हा ने जीवन पर्यंत देश और समाज की सेवा के लिए काम किया था. उनका नि’ध’न बहुत ही दु’ख’द है. उनके नि’ध’न पर प्र’धानमं’त्री नरें’द्र मोदी और कें’द्रीय गृ’हमं’त्री अमित शाह ने शो’क व्यक्त किया है. पीएम न’रेंद्र मोदी ने मृदु’ला सि’न्हा के नि’धन पर शो’क व्य’क्त करते हुए ट्वी’ट किया है.

आपको बता दें कि मृ’दुला सि’न्हा शुरू से जनसंघ से जुड़ी रही हैं. उनकी गिनती बी’जेपी के प्रभा’वी नेताओं में की जाती थी. मृदुला सिन्हा का जन्म 27 नवंबर 1942 को बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में हुआ था. उनके निध’न पर केंद्रीय गृह’मं’त्री अमित शाह ने शो’क व्य’क्त क’रते हुए ट्वीट किया है.

अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, उन्होंने जीवन पर्यन्त राष्ट्र, समाज और संगठन के लिए काम किया। वह एक निपुण लेखिका भी थी, जिन्हें उनके लेखन के लिए भी सदैव याद किया जाएगा। उनके परिजनों के प्रति सं’वेद’ना व्यक्त करता हूं.

गो’वा की पूर्व रा’ज्यपा’ल और व’रि’ष्ठ बी’जेपी नेता मृ’दुला सि’न्हा एक सफ’ल रा’जनी’ति’ज्ञ के अला’वा एक सफल लेखिका भी रहीं हैं. आपको बता दें कि मृदु’ला सि’न्हा लो’क प’रंपरा’ओं के बारे में लि’खती रहती थीं. लोक आस्था के म’हाप’र्व छठ म’हाप’र्व पर जब लिखती थीं, तो लगता था जैसे-गांव की मि’ट्‌टी की सों’धी सुगंध बिखर गई हो. उनके नि’ध’न पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्री’य गृह मंत्री अमि’त शा’ह सहित भाज’पा के ने’ता’ओं ने गह’री शो’क सं’वेद’ना व्यक्त की है

बिहा’र के बे’गु’स’रा’य से भा’रतीय जनता पार्टी के सांसद गि’रि’राज सिंह ने भी मृ’दुला सि’न्हा के निध’न पर उन्हें श्र’द्धां’ज’लि दी. गिरिराज सिंह ने ट्विटर पर उन्हें श्र’द्धां’ज’लि देते हुए लिखा कि, ‘गोवा की पूर्व रा’ज्य’पा’ल, प्र’ख्या’त सा’हि’त्यका’र एवं भा’ज’पा की व’रिष्ठ ने’त्री मृ’दुला सिन्हा जी के नि’ध’न से मन व्य’थि’त है. उनका नि’धन भा’जपा प’रिवार के लिए एक अ’पूर्णी’य क्षति है. हमारे माथे पर से एक आ’शी’र्वा’द उठ गया. प्रभु उनकी आ’त्मा को शां’ति दें.’