Categories
Other

रामायण और महाभारत के बाद आज से दूरदर्शन पर दिखाया जाएगा ये शो

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए 22 मार्च से ही पूरे देश में लॉकडाउन लागू है. आपको बता दें कि घर पर बैठकर लोग बोर न हो इसी को ध्यान में रखते हुए उनके मनोरंजन साथ ही शास्त्रों का ज्ञान देने के लिए लॉकडाउन में दूरदर्शन पर पहले रामायण और बाद में महाभारत का प्रसारण शुरू हुआ.

जानकारी के लिए बता दें कि सोशल मीडिया पर लोगों की डिमांड को देखते हुए केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने दूरदर्शन के दोनों पुरानें शो का री टेलिकास्ट किया था. ये भी जानना आवश्यक है कि इन दोनों शो के पुनः प्रसारण से दूरदर्शन की टीआरपी में भी जबरदस्त उछाल आया है.

इन दोनों शो की सफलता को देखते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने दूरदर्शन पर अब ‘श्री कृष्णा’ का पुनः प्रसारण करने का फैसला लिया है. दूरदर्शन ने श्री कृष्णा को लेकर ट्वीट किया और बताया कि यह पॉपुलर शो 3 मई यानी आज से टीवी पर डीडी नेशनल पर दिखाया जाएगा. रामानंद सागर ने डायरेक्ट किया था. श्री कृष्णा के पुनः प्रसारण को दो हफ्ते लॉकडाउन बढ़ने से भी देखा जा रहा है. दूरदर्शन पर रामायण पूरी हो चुकी है और अब उत्तर रामायण चल रही है. ऐसे में दर्शकों को बांधे रखने के लिए दूरदर्शन ने कमर कसी है.

दूरदर्शन ने ट्वीच कर दी जानकारी

दूरदर्शन ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘3 मई से रोजाना रात 9 बजे देखिए भगवान कृष्ण की लीला और उनके महिमा की कथा हमारी पेशकश धारावाहिक “श्री कृष्णा” सिर्फ डीडी नैशनल पर।’ इस ट्वीट में दूरदर्शन में एक संस्‍कृत श्‍लोक ‘वसुदेवसुतं देवं कंसचाणूरमर्दनम्। देवकी परमानन्दं कृष्णं वन्दे जगद्गुरुम्॥’ भी लिखा। इसका अर्थ है- कंस और चाणूर का वध करने वाले, देवकी के आनन्दवर्द्धन, वसुदेव नन्दन जगद्गुरु श्रीकृष्‍ण चन्द्र की मैं वन्दना करता हूं।