Categories
Other

एयरपोर्ट पर महिलाओं के कपडे उतारकर प्राइवेट पा’र्ट में झांक-झांककर देखने लगी ये चीज, मचा हं’गा’मा….देखें तस्वीर👇

जरा हटके

क’त’र में दोहा एयरपोर्ट पर ऑस्ट्रेलिया जा रही महिला को शा’री’रिक जां’च से गुजरना पड़ा। इस दौ’रान उनके प्रा’इ’वे’ट पा’र्ट्’स की भी जां’च की गई। इस घ’टना के सामने आने के बाद मुद्दा गरमा गया है। दोनों देशों के बीच त’ल्खी देखी जा रही है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के विदेश मंत्री ने बुधवार को कहा, कतर के अधिकारियों ने महिलाओं के साथ इस व्यवहार पर खे’द व्यक्त किया।

ऑ’स्‍ट्रे’लि’या के विदेश मंत्री ने कहा कि ऐसा व्यवहार 10 अलग-अलग वि’मा’नों में यात्रा कर रही, महिला यात्रियों के साथ हुआ है। इससे पहले भी एक ग’र्भव’ती महिला को क’तर ए’यरवेज के विमान से उ’तरने के लिए मजबूर कर दिया गया था। इस दौरान उनके प्रा’इ’वेट पा’र्ट्स की भी जां’च की गई थी। आपको बता दें कि कुछ समय पहले क’तर ए’यरपोर्ट के बाथरूम से एक नवजात बच्‍चा ला’वा’रिस अवस्था में मिला था। दरअसल अधिकारी देखना चाहते थे कि कहीं प्लेन में मौजूद किसी महिला का तो ये बच्चा नहीं है।

ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री मा’रिज पायने ने बुधवार को को कहा कि वि’मानों की संख्या पहले की तुलना में बहुत अधिक थी। उन्होंने संसद को बताया कि कुल 10 विमान की महिला यात्रियों के साथ ऐसा ब’र्ताव किया गया। पायने ने कहा कि 18 महिलाएं को 2 अक्टूबर को सिडनी जाने के दौरान ऐसी परि’स्थि’ति’यों से गु’जरा पड़ा। इनमें एक फ्रां’स की महिला भी शामिल थी।

ऑस्ट्रेलिया के विदेश मा’मलों और व्यापार विभाग के प्रमुख फ्रां’सि’स ए’डम्स’न ने कहा कि ऐसी ग’हन पूछताछ कैसी हो सकती है। यह बहुत ही गंभीर और प’रे’शान करने वाला मा’मला है। अधिकारियों ने कहा कि ऑ’स्ट्रेलिया भी अन्य देशों के साथ दो’हा के स’मक्ष इस मा’मले को गंभी’रता से उठाने की तरफ आगे बढ़ रहा है। हालांकि उन्होंने उन देशों का नाम लेने से इ’न’का’र कर दिया।