Categories
Other

अगर आपके भी उस जगह हैं घुंघरालें बाल, तो जरूर पढे़ ये खबर, नही तो जा सकती है…….

खबरे

हमारे शास्त्रों और समाज में स्त्री को लक्ष्मी का रूप माना जाता है। हस्तरेखा विज्ञान में इस बात का उल्लेख किया गया है कि लंबे घने बालों वाली स्त्री सौभाग्यशाली होती है। छोटे-छोटे और काले बालों वाली पलकें जिन स्त्रियों के होती है वह भी सौभाग्यशाली मानी जाती है। लेकिन शरीर के कुछ अंग ऐसे हैं जहां बालों का होना शुभ नहीं माना जाता है।

स्त्रियों के लिए अशुभ है इन अंगों पर बाल

जिन स्त्रियों के हाथों पर बाल होते हैं वह स्त्री उग्र होती है। यह छोटी-छोटी बातों पर दूसरों से उलझ पड़ती है। ऐसी स्त्री दूसरों का अहित कर सकती है।

जबकि पुरुषों के हाथों पर अधिक बाल हों तो यह शुभ होता है। इस तरह के हाथों वाले व्यक्ति बुद्घिमानी व ज्ञानी होते हैं। जिन पुरूषों के हाथों में कम बाल होते हैं वह दूरदर्शी लेकिन मतलबी होते हैं।

महिलाओं को इन जगहों पर नही होने चाहिए बाल – कहते हैं महिलाओं के शरीर के कुछ अंग ऐसे भी होते हैं जहां पर बालों का होना शुभ बिल्कुल भी नहीं माना जाता है और इन अंगों में हाथ शामिल है. कहते हैं जिन महिलाओं के हाथों पर बाल काफी ज्यादा मात्रा में होते हैं वह महिलाएं काफी गुस्से वाली होती हैं और यह छोटी-छोटी बातों पर दूसरे लोगों से उलझने लगती हैं और शादी के बाद अपने पति को खुश नहीं रख पाती हैं. कम बाल वाली महिलाएं या बाल ना होने वाली महिलाएं बहुत अच्छी होती हैं.