Categories
Other

बच्चे को जन्म देते समय खुला माँ का ऐसा राज, देखकर डॉक्टर समेत सभी हुए हैरान…

खबरें

कभी-कभी ऐसी घ’ट’नाएं होती हैं जो सुनने में है’रान करती हैं। न केवल यह चौंकाने वाला था, बल्कि विश्वास करना भी मु’श्कि’ल था। किसी व्यक्ति में शा’री’रि’क दोष होना असामान्य नहीं है। यह अक्सर पाया जाता है कि शारी’रिक दोषों में विक’लांग’ता या एक से अधिक अंग शामिल हैं।

हालाँकि क्या आपने कभी किसी महिला को दो यो’नी होने के बारे में सुना है? बिल्कुल नहीं, लेकिन यह वास्तव में हुआ है और सोश’ल मी’डिया पर इस महिला के बारे में बहुत चर्चा है।25 वर्षीय महिला जो वर्तमान में सो’श’ल मी’डि’या पर चर्चा में है, सार्वजनिक रूप से टिकटोक के माध्यम से कहा गया है कि उसकी दो यो’नि हैं। क्या खास बात थी कि वह भी चौंक गई जब यह सच्चाई सामने आई। कुछ दिनों पहले विदेश में रहने वाली एक महिला ने अपने बच्चे को जन्म दिया। इस प्रसव के समय, यह पता चला कि उसकी एक के बजाय दो यो’नि थी।

अस्प’ताल में नर्स ने महिला को घ’ट’ना के बारे में सूचित किया, जबकि महिला का प्र’सव हो रहा था। महिला के साथ अस्पताल के डॉक्टर और नर्स इस घ’टना को देखकर है’रान रह गए। हालाँकि उसी महिला ने संबंधित नेटिज़न्स के साथ वीडियो को सो’शल मी’डिया पर साझा किया। “मैंने हमेशा मह’सूस किया कि उस जगह में एक झिल्ली थी, लेकिन जैसे-जैसे मैं बड़ी होती गई, मुझे लगा कि झिल्ली टूट जाएगी या गायब हो जाएगी। उस समय मुझे भी लगा कि मेरा शरीर दूसरों से थोड़ा अलग था।” मैंने कई रात रोई। लेकिन वास्तव में, सच्चाई अलग थी, “उसने कहा।

इस बीच महिला द्वारा साझा किए गए वीडियो ने सो’शल मी’डिया पर 2.7 मिलियन से अधिक बार देखा। जो विशेष है वह यह है कि यह कोई शारीरिक दोष या दोष नहीं है बल्कि इसे एक समस्या कहा जाता है। इस समस्या को डे’डल’फि’स या डबल ग’र्भा’श’य कहा जाता है और यह एक बहुत ही दु’र्लभ समस्या है।