Categories
News

बैठक में केजरीवाल ने की गंदी हरकत तो PM मोदी ने लगाई डांट, मांगनी पड़ी माफी बोले आगे से…..

खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को को’रो’ना वा’य’रस की ताजा लहर में सबसे अधिक प्रभावित 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा कर म’हामा’री की मौजूदा स्थिति की समीक्षा की। वहीं इस दौरान पीएम मोदी दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ ना’राजगी जताई। दरअसल केजरीवाल ने पीएम मोदी के साथ जो संवाद किया उसे लाइव कर दिया। पीएम मोदी ने ना’राजगी जताई कि केजरीवाल ने उस संवाद को लाइव क्यों किया। इस पर केजरीवाल ने सफाई दी कि इसको लेकर कोई निर्देश नहीं दिया गया था कि इसे लाइव नहीं कर सकते। केजरीवाल ने कहा कि इसके लिए मा’फी चाहता हूं, आगे से ऐसी गलती नहीं होगी।

वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से हुई यह बैठक ऐसे समय में हुई है जब देश में कोरोना म’हामा’री लगातार भ’यावह रूप लेती जा रही है और कई राज्यों में बिस्तरों से लेकर ऑक्सीजन तक की कमी के मा’मले सामने आ रहे हैं। बैठक में महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और दिल्ली सहित कुछ अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए। हालांकि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बैठक में शामिल नहीं हुईं। सरकारी सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्रियों से संवाद करने से पहले प्रधानमंत्री ने सुबह 9 बजे एक आंतरिक बैठक की जिसमें केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

इसके बाद प्रधानमंत्री ने 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद किया और म’हामा’री की वर्तमान स्थिति की समीक्षा की। देश में शुक्रवार को एक दिन में रिकॉर्ड 3,32,730 नये मा’मले सामने आए। इसके साथ ही देश में सं’क्र’मण के कुल मामले बढ़कर 1,62,63,695 हो गए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शुक्रवार तक के आंकड़ों के मुताबिक 24 लाख से अधिक लोग अब भी संक्र’मण की च’पे’ट में हैं जबकि 2,263 और लोगों की मौ’त होने के बाद मृ’तक संख्या 1,86,920 पर पहुंच गई है।